Trending Now




बीकानेर,जयपुर ,राजस्थानी सिनेमा के इतिहास में पहलीबार राजस्थान के सैकडों इतिहासो में से एक इतिहास के पन्नो से निकली कहानी *मीरा* की जीवनी पर पहलीबार सुरेश मुद्दगल के निर्देशन में बनने वाली राजस्थानी फिल्म *मीरा* का राजस्थान के जयपुर शहर के सारांश स्टूडियो में पोस्ट प्रोडेक्शन का कार्य बहुत तेजी से चल रहा है ।
रामानुज भट्टड के निर्माण और सुरेश मुद्दगल के निर्देशन में बनी फिल्म *साँवरिया री मीराबाई* में राणा सांगा की दमदार भूमिका राजस्थान के प्रसिद्ध अभिनेता राज जांगिड ने निभाई है ।
सुरेश मुद्दगल के निर्देशन में बनी फिल्म *मीरा* की खास बात यह रहीं की फिल्म में 130 पात्रों ने अपने किरदार निभाए है जो सभी राजस्थान के है ।  फिल्म में सबसे दमदार करेक्टर राणा सांगा के किरदार को राज जांगिड ने  निभाया है और आज वो अपनी डबिंग कर के फिल्म को कम्पलिट की है । फिल्म में मुख्य भूमिका में है मोनिल व्यास , पल्लवी पंवार , बी के सागर , मीनाक्षी शर्मा, सजनी पारीक , बेबी करिश्मा , कमल अवस्थी,  डाक्टर अरूक्रम शर्मा , अजय करण जोशी , महेन्द्र टेलर , आरती सर्वा , रेणू कक्कड , दीपिका , रतन भारद्वाज , भरत व्यास , चारूल कुमावत , सरोज आराधना आदि कई कलाकारों ने इसमें अभिनय किया । है । इस फिल्म के गीतकार अब्बदुल जब्बार , हरीश माधव , संगीतकार सी पी राघवानी जितेन्द्र जावडा , सिनेमाटोग्राफर और संपादन अमित ओझा है तथा फिल्म प्रचारक नन्दूश्री मंत्री है ।

Author