Trending Now




बीकानेर आज भारतीय जनता पार्टी जस्सूसर मंडल के अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश कुमार ओझा की अध्यक्षता में मंडल कार्यसमिति कार्यशाला भगवती भवन में विश्वकर्मा गेट के बाहर संपन्न हुई ।
कार्यक्रम के शुरू में भारत माता के एवं पूजनीय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ,पंडित दीनदयाल जी उपाध्याय के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि कर दीप प्रज्वलित कर शुरुआत भारत माता की जय के साथ की गई।
मंडल कार्यसमिति बैठक में मुख्य वक्ता एवं मुख्य अतिथि शहर भाजपा जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक बोबरवाल का जस्सूसर मंडल ने शाल उढाकर पार्टी दुपट्टा पहना कर हार्दिक अभिनंदन किया।।
मंच पर उपस्थित मंडल अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश कुमार ओझा, जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक बोबरवाल, समर्पण निधि के मंडल संयोजक लक्ष्मी नारायण व्यास, नव मतदाता अभियान के जिला सह संयोजक नेमीचंद कुलड़िया , सुधा आचार्य वार्ड पार्षद एवं केंद्रीय बजट बीकानेर शहर कमेटी सहसंयोजिका, वार्ड पार्षद परमेश्वरी देवी आचार्य उपस्थित रहे।
मंडल की कार्यसमिति बैठक में एडवोकेट मुकेश कुमार ओझा ने बताया की तक मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के नवंबर2022 से 6 फरवरी 2023 के संगठनात्मक कार्यों की प्रतिवेदन रिपोर्ट जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक बोबरवाल को सौंपी गई। और बीकानेर जिला संगठन द्वारा श्रेष्ठ संगठनात्मक कार्यों के लिए जस्सूसर मंडल को सम्मानित भी किया गया।
मंडल अध्यक्ष ने बताया कि संगठनात्मक रूप से मंडल के सभी 22 बूथ की फोटो युक्त बूथ कार्यकारिणी पन्ना प्रमुख संपूर्ण है। जो जिला संगठन के माध्यम से राजस्थान प्रदेश संगठन को भिजवाई जा चुकी है।
नव मतदाता अभियान के लिए मंडल के संयोजक रामसा गहलोत एवं सह संयोजक भगवती स्वामी द्वारा सभी बूथों पर कार्यकर्ताओं के सहयोग से नव मतदाताओं को वोटर लिस्ट से जुड़वाने का कार्य किया जा रहा है। समर्पण निधि अभियान में मंडल संयोजक लक्ष्मी नारायण व्यास एवं सह संयोजक जुगल आचार्य सभी बूथों पर समर्पण निधि कार्यकर्ताओं के माध्यम से समर्पण निधि एकत्रित करेंगे।
मुख्य वक्ता एवं शहर जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक बोबरवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय बैठक के बाद में प्रदेश बैठक और जिला बैठक आयोजित होती है और उसके बाद मंडल की संगठनात्मक बैठके होती है। मंडल अध्यक्ष और बूथ अध्यक्ष की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने बूथों को मजबूत करने के लिए फोटोयुक्त बूथ कमेटियां और पन्ना प्रमुख अभियान के माध्यम से घर घर पहुंचने का कार्य किया है। गुजरात विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी की रिकॉर्ड तोड़ जीत इसका प्रमाण है।
जस्सूसर मंडल की 100% सौ परसेंट बूथ कमेटी और पन्ना प्रमुख रिकॉर्ड के लिए सभी कार्यकर्ताओं का बहुत-बहुत आभार। वर्तमान में नव मतदाता अभियान भारतीय जनता पार्टी का महत्वपूर्ण अभियान जिसमें कोई भी नव मतदाता अपने वोट , मत का उपयोग राष्ट्रहित में लोकतंत्र में करें इसके लिए जिला संगठन, मंडल संगठन और बूथ अध्यक्ष की महत्वपूर्ण भूमिका है है और डोर टू डोर नव मतदाताओं से संपर्क कर उनका नाम वोटर लिस्ट से जुड़वाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लगे हुए हैं।
11 फरवरी को पूजनीय पंडित दीनदयाल जी उपाध्याय की पुण्यतिथि है। इस दिन को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता समर्पण दिवस के रूप प्रतिवर्ष मनाते हैं। और भारतीय जनता पार्टी का सभी कार्यकर्ता गण समर्पण के रूप में अपने सामर्थ्य के अनुसार भारतीय जनता पार्टी कोष में समर्पण निधि देते हैं। आज पूरे भारत देश में जिला , संभाग हेडक्वार्टर पर भारतीय जनता पार्टी के समर्पण निधि एवं तन मन धन से जिला कार्यालय बन चुके हैं और निर्माण कार्य चल रहा है। यह सभी कार्यकर्ताओं की समर्पण से ही संभव होता है।
केंद्रीय बजट को आमजन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश एवं जिला स्तर पर केंद्रीय बजट प्रचार प्रसार बजट कमेटियां बनी है।
पश्चिम बीकानेर शहर की केंद्रीय बजट कमिटि कि सहसंयोजिका सुधा आचार्य ने कहा कि अंतिम छोर के आमजन को लाभान्वित करने के लिए भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सैकड़ों योजनाएं बनाई है और केंद्रीय वित्त मंत्री ने आमजन, मातृशक्ति सभी के लिए अमृत काल का बजट मील का पत्थर साबित होगा ।
समर्पण निधि के मंडल संयोजक लक्ष्मी नारायण व्यास ने कहा कि जस्सूसर मंडल हमेशा समर्पण में अग्रणी रहता है और हम सब भारतीय जनता पार्टी समर्पण निधि सभी बूथों पर और कार्यकर्ताओं के माध्यम से एकत्रित करेंगे।
मंडल महामंत्री चोरुलाल सुथार ने कहा कि समय-समय पर भारतीय जनता पार्टी संगठन जो भी कार्य देती है। वह संपूर्ण कार्य जस्सूसर मंडल के कार्यकर्ता गण दिन रात एक कर के करते हैं, उन्ही का रिपोर्ट कार्ड मंडल की प्रतिवेदन रिपोर्ट है।, मंडल की प्रतिवेदन रिपोर्ट को जिला कार्यसमिति के माध्यम से प्रदेश संगठन और केंद्रीय संगठन को भिजवाया जाता है। बीकानेर की स्थानीय समस्याओं एवं जस्सूसर मंडल के क्षेत्र में आने क्षेत्र की आम जन समस्याओं कांग्रेस सरकार की विफलताओं और अनीतियों के खिलाफ राजनीतिक प्रस्ताव मंडल महामंत्री एडवोकेट भारत भूषण भाखर ने पढ़ा और राजनीतिक प्रस्ताव का समर्थन उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने किया।
मंडल उपाध्यक्ष जुगल किशोर आचार्य ने सबका आभार व्यक्त किया।।
मंच पर उपस्थित सभी का पार्टी दुपट्टा पहना कर अभिनंदन किया गया और स्वामी विवेकानंद जी का तेल चित्र भेंटकर स्वागत किया। मंडल की कार्यसमिति बैठक में उपस्थित जस्सूसर मंडल के अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश कुमार ओझा, मुख्य वक्ता जिला उपाध्यक्ष अशोक बोबरवाल, मंडल महामंत्री चोरू लाल सुथार एडवोकेट भारत भूषण भाखर,, वार्ड पार्षद सुधा आचार्य ,परमेश्वरी देवी आचार्य , नव मतदाता अभियान के जिला सह संयोजक नेमीचंद कुलड़िया,मंडल उपाध्यक्ष प्रभु दयाल चौधरी, भवानी प्रजापत, चंद्रप्रकाश, भावना शर्मा, जुगल किशोर आचार्य, मंडल मंत्री अशोक सांखला, सरला,आशा स्वामी, मंडल कोषाध्यक्ष चंद्र प्रकाश करनानी, महिला मोर्चा जिला मंत्री अनु सुथार,महावीर कुमार प्रजापत, रामसा गहलोत, किशन मूलचंद सोनी, गौरीशंकर भाटी अशोक सांखला,कैलाश सुथार, विकास आचार्य, ऐसी मोर्चा का मंडल अध्यक्ष आकाश बाल्मीकि, मनोहर ओझा , भाजयुमो मीडिया प्रभारी शेखर अरोड़ा, महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष भगवती स्वामी, मीडिया प्रभारी इंदु वर्मा ,राधा स्वामी ,शारदा सुथार, आशा स्वामी, पूजा सुथार, बृजबाला सुथार, निशा स्वामी, ममता स्वामी, बसंती स्वामी, बेबी स्वामी, संतोष स्वामी,मनोज कुमार सवाई सिंह राव, मेघराज जनागल,रूपनारायण सारस्वत सहित अनेकों जस्सूसर मंडल के भाजपा कार्यकर्ता का बूथ अध्यक्ष पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

Author