Trending Now




बीकानेर,म्यूजियम से श्रीगंगानगर-जयपुर बायपास वाया उर्मुल सर्किल तक नई सड़क बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग को 33 करोड़ रुपए मिले हैं।

म्यूजियम से उर्मुल सर्कल तक 2 किमी तक 4 लेन की सड़क बनेगी और उसके बाद 9 किमी बायपास तक 6 लेन की सड़क बनेगी। चुनावी साल में शहरवासियों की सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा।

चार राजमार्ग बीकानेर-जयपुर, बीकानेर-जैसलमेर, बीकानेर-जोधपुर और बीकानेर-श्रीगंगानगर शहर से गुजरते हैं। इनमें से केवल श्रीगंगानगर हाईवे ही ऐसा था, जिसमें शहरी क्षेत्र की सड़क 6 लेन की नहीं है। अब इस हाईवे पर भी शहरी क्षेत्र में आने वाली 11 किमी सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है। संग्रहालय से उर्मुल सर्किल तक 4 लेन की सड़क है, जिसकी दोनों ओर 2 किमी तक उपलब्ध भूमि पर इंटरलॉकिंग ब्लॉक लगाकर चौड़ाई बढ़ाई जाएगी।

उर्मुल सर्कल से आगे श्रीगंगानगर रोड 7.50 किमी तक 4 लेन होगी जो 6 लेन होगी और उससे आगे श्रीगंगानगर-जयपुर बाईपास तक 2 लेन जो 6 लेन होगी। पीडब्ल्यूडी को इसके लिए 33 करोड़ रुपये का बजट मिला है। सड़क निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। खास बात यह है कि इस सड़क पर गलियों से आने वाले वाहनों के लिए अलग से 3.50 किमी सर्विस रोड बनाई जाएगी।

Author