Trending Now




श्रीडूंगरगढ़ बीकानेर . विप्र फाउंडेशन की स्थानीय इकाई श्रीडूंगरगढ़ ने शनिवार को फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभा ओझा स्मृति सेवा संस्था के अध्यक्ष रामकिशन ओझा तथा विप्र फाउंडेशन के संयोजक एवं केन्द्रीय पदाधिकारी सुशील ओझा का नागरिक अभिनंदन किया। इसमें सम्मान पत्र के साथ साफा व शॉल ओढ़ाकर उनका अभिनंदन किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता महावीर सारस्वत ने बताया कि
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि सुशील कुमार ओझा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज के लिए जरूरी है कि जो भी समाज का व्यक्ति अच्छा कार्य करे उसका दिल खोलकर सार्वजनिक सम्मान किया जाए। उन्होंने रामकिशन ओझा द्वारा राजकीय प्रभा ओझा स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण की सराहना करते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज ने किसी ग्रामीण क्षेत्र में समाज सेवा का वृक्ष लगाया हो और उसका उद्घाटन सूबे का मुखिया करे तो वो समाज के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। गुसांईसर गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण से शुरू हुआ यह कार्य उद्घाटन तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तब्दील होना बहुत ही गर्व की बात है और स्वास्थ्य सेवा में किया गया यह कार्य क्रांतिकारी सिद्ध हुआ है। प्रभा ओझा स्मृति सेवा संस्थान के अध्यक्ष रामकिशन ओझा ने कहा कि उनकी माताजी से ही सीख मिली है और खुद का भी ऐसा मानना है कि जो भी अर्जित आय व व्यवस्था है उसमें से कुछ हिस्सा जनहित व मानवता के लिए भी काम आनी चाहिए। जब हम एक दूसरे के प्रति स्नेह व प्रोत्साहित नहीं करेंगे तब तक समाज ऊंचाई पर नहीं आ सकता। समाज में एकजुटता व आपसी स्नेह बना रहेगा तो समाज विकसित होगा।
भाजपा नेता ताराचंद सारस्वत ने कहा कि यह कार्यक्रम समाज के लिए एक अमिट छाप है। उन्होंने कहा कि सभी समाज को साथ लेकर चलने के मूल उद्देश्य के कारण ही विप्र फाउंडेशन आज वटवृक्ष बन चुका है। दूसरे की आलोचना करना छोड़ने से ही समाज का विकास हो पाएगा।
इसके अलावा शिव ओझा, शिव स्वामी, कन्हैयालाल सारस्वत, देवेंद्र सारस्वत, सुरेंद्र चुरा, सुनील शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष मानमल शर्मा, भंवरलाल पारीक, समाज सेवी बृजलाल तावणियां, सत्यनारायण भारद्वाज, रीडी जुगलकिशोर तावणियां, भंवरलाल व्यास, लक्ष्मीनारायण तावणियां, पवनकुमार उपाध्याय, खेताराम तावणियां, श्याम पुरोहित, गोरधन तावणियां, गोपी किशन तावणिया नवरत्नसिंह राजपुरोहित, मघराज ओझा मांगीलाल तावणिया बलवीर मोट मूलचंद पालीवाल, महेश राजोतिया, रामकुमार सारस्वत सहित बड़ी संख्या में विप्र समाज के लोग मौजूद रहे।

Author