Trending Now




बीकानेर,आज महाराणा प्रताप मेमोरियल गोल्फ कप 2023 का आयोजन किया गया । यह टूर्नामेंट क्षेत्रीय मुख्यालय बीएसएफ कैम्पस बीकानेर के पीएसआरटीए (पेबल एंड सेंड रीक्रिएशनल ट्रेनिंग एरिया) में हुआ।

इस टूर्नामेंट में बीएसएफ, सेना के अलावा सिविल खिलाड़ी कुल 42 गोल्फ खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमे पुष्पेंद्र सिंह राठौर, आईजी बीएसएफ विजेता और बेस्ट ग्रॉस रहे और सेकंड बेस्ट ग्रास श्री कमलेश यादव, बेस्ट नेट क्रिश यादव, सेकंड बेस्ट नेट डॉक्टर एम एल मित्तल, लांगेस्ट ड्राइव में रमेश डांडेवाल, क्लोज टू पिन मे मनीष कुमावत, स्ट्राइटेस्ट ड्राइव में कलनल जे एस वोहरा ओर अपकमिंग गोल्फर अंकित मित्तल को मिला।

राठौर ने स्कूली शिक्षा के समय से ही खेल के प्रति रुचि रखते हैं और वह खुद कॉलेज के समय नेशनल लेवल वॉलीबॉल प्लेयर भी रह चुके हैं और अब भी गोल्फ, फुटबॉल, वॉलीबॉल एवं साइक्लिंग के अलावा अन्य खेलो मे भी रुचि रखते हैं और जब भी जरूरत हो तो बड़ चढ़कर हिस्सा लेते है। आज भी बीएसएफ मे एक बेहतरीन खिलाड़ी के नाम से जाने जाते हैं।

पुष्पेंद्र सिंह राठौर, आईजी ने बताया कि इस तरह के आयोजनों से खेलों में लोगों की रुचि बढ़ती है और बीएसएफ में गोल्फ क्लब शुरू करने के बाद अब बीएसएफ के अलावा स्थानीय निवासियों ने भी बड़ चढ़कर गोल्फ खेलना शुरू कर दिया है और दिन पे दिन गोल्फ खेलने आने वालों की संख्या में बड़ोतरी हो रही है जिसमे ममाहिलाएं भी आराहे है।साथ ही साथ राठौर द्वारा बनाए गए नए क्रीड़ा मैदान ए और बी कैम्पस मे फुटबॉल बच्चे और जवानों खेल रहे है।

Author