Trending Now




बीकानेर,बीकानेर गोल्फ क्लब ने कई प्रकार के गोल्फ कप का आयोजन करता आ रहा है  पुष्पेंद्र सिंह राठौड़,, डीआईजी, बीएसएफ के प्रयासों से भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बने सीमा चौकी सांचु, (बीकानेर ज़िला)को टूरिज्म में डिवेलप किया गया है ।आज बीएसएफ सेक्टर हेडक्वार्टर बीकानेर स्थित गोल्फ कोर्स में आज साँचू गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन किया गया विजय शर्मा महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मुख्याथिति थे।आज गोल्फ टूर्नामेंट में जयपुर और जोधपुर के भारतीय रेलवे व अन्य सेवाओं के 40 से ज्यादा गोल्फर शामिल हुए ।जिसमें पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, डीआईजी,* सेक्टर हेडक्वार्टर बीएसएफ सर्वश्रेष्ठ गोल्फर रहे । अपनी कैटेगरी के गोल्फ का खिताब विजय शर्मा महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे के नाम रहा। इस उपलब्धि पर विजय शर्मा महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने हाथों से ट्रॉफी देकर डीआईजी बीएसएफ पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ को सम्मानित किया।

गौरतलब है कि पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ एक विश्व चैंपियनशिप है एवं पिछले दो साल से लगभग 16 गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन विभिन्न पुलिस एवं आर्मी के साथ आयोजन किया गया जिसमें पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ डीआईजी वह सर्वश्रेष्ठ गोल्फर रहे। इन रिकॉर्डो से वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन सकता है।

राठौड़ ने बताया कि इस तरह के आयोजनों से खेलों में लोगों की रुचि बढ़ती है और बीएसएफ में गोल्फ क्लब शुरू करने के बाद अब बीएसएफ सेना के अलावा कई स्थानीय निवासियों ने भी बढ़-चढ़कर गोल्फ खेलना शुरू कर दिया है और उनमें उत्साह है।

Author