Trending Now




बीकानेर,शहर के एक नामचीन ज्वैलर्स श्रीकिशन ज्वैलर्स के संचालक व उनके परिवारजनों सहित कार्मिकों पर अपने ही कार्मिक को प्रताडि़त करने के मामले में पुष्करणा समाज की ओर से रविवार शाम तक का दिया गया अल्टीमेटम को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। इसको लेकर नयाशहर थानाधिकारी का एक विडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें वे गोपीकिशन पुरोहित को घर वापसी की अपील करने के साथ साथ उनके साथ किसी प्रकार की अनहोनी व अन्याय नहीं होने की बात कहते नजर आ रहे है। हालांकि इस विडियो में थानाधिकारी एफआईआर दर्ज करने की बात अब स्वीकार भी करने लगे है।

ज्वैलर्स संचालकों पर ये है आरोप
शहर के जाने माने सोने चांदी के व्यापारी श्रीकिशन ज्वैलर्स के मालिक अनिल झूमर सोनी, बच्चू सोनी पर आरोप है कि उन्होंने अपने ही शोरुम पर काम करने वाले युवक गोपीकिशन पुरोहित पर पहले चोरी का आरोप लगाया बाद में उसके साथ शारीरिक यातनाएं दी।इतना ही बेरहमों ने युवक के साथ साथ उसके तीनों बेटों को भी पीटा। इस के बाद गोपीकिशन पुरोहित लापता हो गया है।

इसको लेकर पुष्करणा समाज का प्रदर्शन
उधर, इस सनसनीखेज वाकये की जानकारी से पुष्करणा समाज में आक्रोश है और शनिवार को शहर के प्रमुख राजनेताओं को छोड़ समाज के युवाओं ने नयाशहर थाने का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। पुष्करणा समाज के ये तेवर देख प्रशासन और पुलिस दोनों सकते में आ गये हैं। हालात ये हो गये कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को धरनार्थियों के बीच आकर वार्ता करनी पड़ी जिसमें पुष्करणा समाज के गुस्साए युवकों ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए अल्टीमेटम दे दिया कि अगर रविवार शाम 4 बजे तक गोपीकिशन पुरोहित वापस नहीं मिला तो ईंट से ईंट बजा दी जाएगी ।

आन्दोलन से समाज के नेताओं की दूरी बनी चर्चा का विषय
मंजर यह है कि गोपीकिशन पुरोहित मामले को लेकर शहर के प्रमुख नेता व उनके परिवारजनों की आन्दोलन से दूरी अब चर्चा का विषय बनती जा रही है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस-भाजपा सहित समाज के नेताओं पर आरोपियों के स ंरक्षण देने के आरोप लगाएं जा रहे है। हालांकि शनिवार को हुए थाने के घेराव में अनेक नेता,समाज के अगुवा गायब जरूर नजर आएं। जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया व समाज के वाट्सएप ग्रुपों पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा।समाज के लोगों का कहना है कि दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रमुख व अहम दर्जन भर नेता वोटों के चक्कर में इस मामले से दूरी बनाएं हुए है।

Author