Trending Now




बीकानेर, श्रावण शुक्ल 13 को प्रतिवर्ष पूरे देश में पुष्करणा समाज के द्वारा मां उष्ट्र वाहिनी माता जी की पूजा अर्चना कर पुष्करणा दिवस धूमधाम से मनाया जाता है इसी श्रंखला में बीकानेर में राजस्थान पुष्टि कर यूथ विंग की ओर से दो दिवसीय पुष्करणा दिवस समारोह का आगाज पूर्व संध्या पर 9 अगस्त को किया जाएगा।
यह जानकारी देते हुए महासचिव सुभाष जोशी ने बताया कि पूर्व संध्या पर जस्सूसर गेट के अंदर स्थित हरि हैरिटेज हरि नारायण महाराज की कोटड़ी में समारोह आयोजित किया गया है जिसमे समाज की उन विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा जिनकी आयु 75 वर्ष से अधिक हो।
जोशी ने बताया कि समारोह में ही उन युवाओं व युवतियों को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने मार्च 2021के बाद सरकारी सेवाओं में नियुक्ती प्राप्त कर ली है चाहे वह किसी भी विभाग में किसी भी पद पर कार्यरत हैं ।
जोशी ने बताया कि समारोह में 2021अप्रेल के बाद पुष्करणा समाज के राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेता रहे हैं या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेता या प्रतिनिधित्व किया है उन सभी खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा।
समारोह में शामिल होने के लिए 31 जुलाई तक आवश्यक रूप से अपना नाम आधार कार्ड व मोबाइल नंबर की फोटो कापी शीध्र ही जमा करवा सकते हैं।31 जुलाई के बाद आवेदन या नाम नहीं लिए जाएंगे। अतः सभी साथियों से अनुरोध है कि वे शीघ्र अपने डोक्युमेंट जमा करवाए जोशी वाड़ा मे मोडर्न स्टूडियो में या महासचिव सुभाष जोशी को, उपाध्यक्ष गिरिराज बिस्सा को,डा विजय आचार्य , जय नारायण बिस्सा को एवं मनोज व्यास जी को।
9 अगस्त को हरि हैरिटेज में समारोह सायं 5बजे से प्रारंभ होगा। तथा 10 अगस्त को श्रावण शुक्ल 13 को नत्थू सर गेट के बाहर मुरलीधर व्यास नगर रोड स्थित मां उष्ट्र वाहिनी मंदिर में

Author