Trending Now




बीकानेर, हिंदू धर्म में अनेक प्रकार के पर्व और त्योहार मनाए जाते हैं जिनमें से एक पर्व है वैशाखी बैसाखी का पर्व हर साल अप्रैल और मई के महीने में मनाया जाता है इस साल 14 अप्रैल को मनाई जा रही है बैसाखी वाले दिन पंजाबी समाज के लोग धूमधाम से एक-दूसरे को इस पर्व की बधाई देते हैं!

बैसाखी का पर्व पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में धूमधाम से मनाया जाता है. बैसाखी का त्योहार वैशाख के महीने में मनाया जाता है. वैशाख महीने तक रबी की फसलें पक जाती हैं और उनकी अच्छी पैदावार के लिए इस दिन अनाज की पूजा कर, प्रभू को धन्यवाद किया जाता है.!
पंजाबी समाज विकास संस्था बीकानेर की महिला सदस्यों द्वारा बैसाखी पर्व बड़े ही हर्षोल्लास और उमंग के साथ मनाया अध्यक्ष रजनी कालरा ने बताया की संस्था की सभी महिलाएं रंग-बिरंगे परिधानों को पहनकर कार्यक्रम में आई
कार्यक्रम मैं शानदार सजावट की गई भांगड़ा पंजाबी गिद्दे भजन कीर्तन नृत्य कर सभी महिलाओं ने बैसाखी पर्व का आनंद लिया कार्यक्रम के अंत में लंगर प्रसाद वितरण किया!

कार्यक्रम में पंजाबी समाज विकास संस्था की ओर से अध्यक्ष रजनी कालरा महासचिव कुसुम क्वात्रा कोषाध्यक्ष उमा वडेरा मनाली कालरा मधु सिंह सपना डोली पाठक नीरू मोनिका सुनीता रितु रोमा ललिता ज्योति वनिता साक्षी शिला डांग सरिता ललिता रिचा पूनम सहित अनेक महिलाओं ने वैशाखी पर्व में भाग लिया! सभी ने एक दूसरे को वैशाखी पर्व की बधाइयां दी!

Author