Trending Now




बीकानेर,जन स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल ने रविवार को जयपुर में जन स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कर नहरबंदी के दौरान पेयजल की स्थिति की समीक्षा की.

मुख्य अभियंता (उत्तर), जल संसाधन विभाग, हनुमानगढ़ ने पंजाब सरकार को आश्वासन दिया कि 30 मई की शाम को हरिके बैराज से इंदिरा गांधी नहर में पानी छोड़ा जाएगा। पीने के पानी की प्राथमिकता के आधार पर इंदिरा गांधी नहर में पानी की आपूर्ति की जाएगी। गांधी नहर को सभी प्रभावित क्षेत्रों में पूर्व निर्धारित तिथि तक

मुख्य अभियंता (परियोजना), लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, जोधपुर को अवगत कराया गया कि इंदिरा गांधी नहर पर आधारित सभी 10 जिलों के 49 नगरों एवं 8 हजार 294 ग्रामों की लगभग 1.80 करोड़ जनसंख्या को सुचारू जलापूर्ति की जा रही है. .

नहरबंदी समाप्त होने तक यह व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहेगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि जल संसाधन विभाग, पंजाब सरकार के साथ नियमित समन्वय स्थापित कर इंदिरा गांधी नहर में समयबद्ध तरीके से पानी का बहाव शुरू किया जाए। इस दौरान स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी पेयजल व्यवस्था सुचारू बनाये रखने में पूरी तरह मुस्तैद रहें.

Author