Trending Now




बीकानेर,आखिरकार, पंजाब ने राजस्थान सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया और नहर बंद करने की अवधि 65 से घटाकर 60 दिन कर दी। अब 26 मार्च से 24 मई तक नहर बंद रहेगी। इसमें 30 दिन आंशिक और 30 दिन पूर्ण रूप से नहर बंद रहेगी।20 मई को पंजाब सरकार ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। पंजाब के इस फैसले से राजस्थान ने राहत महसूस की है। जानकारी के अनुसार 26 मार्च से आंशिक नहरीकरण शुरू होगा।

जिसमें पीने का पानी मिलता रहेगा और यह 25 अप्रैल तक मिलता रहेगा। नहर से पानी 25 अप्रैल से पूरी तरह से बंद हो जाएगा और 24 मई तक बंद रहेगा। नहर बंद 24 को समाप्त होगा और 5 से 5 बजे के बाद पानी आएगा। 6 दिन। उल्लेखनीय है कि पंजाब ने छह मार्च को 65 दिनों के लिए नहर बंद करने की घोषणा की थी।

उन्होंने राजस्थान के जल आपूर्ति विभाग में हैरानी जताते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से कहा था कि अगर 65 दिनों तक नहर बंद रही तो मई के अंत तक पेयजल संकट गहरा सकता है. इसके बाद जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने पंजाब सरकार को पत्र लिखकर नहर को 60 दिनों के लिए बंद करने का अनुरोध किया था. पंजाब के इस फैसले से जल आपूर्ति विभाग को सबसे ज्यादा राहत महसूस हुई है और आम आदमी को भी राहत मिली है. अब कटौती कम सहन करनी पड़ेगी।

Author