Trending Now




बीकानेर,नोखा के महावीर चौक में भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के पहुँचने के बाद विधायक बिहारी लाल बिश्नोई के नेतृत्व में सभी मंडल अध्यक्ष मंच पर पहुँचे ओर अतिथियों का पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया इस अवसर पर विधायक बिहारी बिश्नोई ने कहा कि नोखा में नहर का पानी लाने, टिड्डी के दौरान नुकसान, लम्पि बीमारी से गायों की मौत होने सहित अनेक मुद्दों को विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाया गया और धरातल पर कार्य भी करवाये गए।
जनसभा में अलवर सांसद महंत बालकनाथ ने सम्बोधित करते हुए कहा की नोखा संत महात्माओं ओर नाथ सम्प्रदाय की भूमि है यहाँ में पूर्व में चार बार आने का सौभाग्य मिला है। सांसद बालकनाथ ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं में कांग्रेस ने आजादी के 75 साल देश पर अधिकतर समय राज किया लेकिन उसके उन्होंने कभी गरीब का नारा, कभी किसानों का नारा, कभी युवाओं का नारा हर बार सिर्फ नारा लगाकर लोगों झूठ बोला ओर हकीकत में कार्य नही किया।
कांग्रेस नेता कार्य नहीं करते क्योंकि जब देश और प्रदेश में उनकी ही कांग्रेस ने सरकार थी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन खाते खोले, माताओं के लिए गैस कनेक्शन दिए, प्रधानमंत्री आवास दिया कांग्रेस कभी भी नहीं चाहती थी कि देश का गरीब किसान युवा का भला हो सके।
देश आजाद हुआ तो दो प्रकार की शिक्षा नीति बनाई गई देश का गरीब गांव में रहने वाले व्यक्ति का को कुछ पढ़ाया गया वहीं एक अन्य शिक्षा नीति बनाई गई। गरीब किसान पढ़कर वापस समझदार न हो जाए तो वह हर बात का जवाब मांगेगा कांग्रेस ने कभी भी गरीबों का हित नहीं किया गया गरीबी हटाने का नारा दिया गया।
कांग्रेस चुनाव के समय में झूठ की दुकान खोल कर लोगों से सिर्फ झूठे वादे करती है।
राज्य की कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि अशोक गहलोत द्वारा चलाई गई है योजना पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के राज में बनाई गई थी जो अन्नपूर्णा योजना, भामाशाह योजना सहित अन्य थी लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही इन सबको को बन्द किया गया। भाजपा सरकार द्वारा माताओं बहनों के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं शुरू की गई थी लेकिन कांग्रेस की सरकार ने सभी योजनाओं को बंद कर दिया।
कांग्रेस सरकार पर कहा कि झूठ बोलने वाला वाले व्यक्ति समाज का भला नहीं कर सकता चुनाव के समय जात पांत की बात करना, धर्म की बात करना, प्रलोभन देना यह उनकी नीतियां है, उन्होंने आमजन से आह्वान करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में हम पर राजस्थान को आगे बढ़ाना का दायित्व है हम पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है जनता की जिम्मेदारी है आप इस प्रकार का निर्णय करना आगे आने वाली पीढ़ी आप के निर्णय पर गर्व कर सके।
भाजपा की सरकार बनने पर जनता को आगे बढ़ाने का कार्य करना।होगा।
कांग्रेस नेताओं पर प्रॉपर्टी का दलाल होने, खनन माफिया सक्रिय होने, विधायक दलाली कर रहे हैं, गुंडागर्दी कर रहे हैं।
परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल आमजन से आवाहन किया कि हम राजस्थान में धर्म की स्थापना करेंगे गौरव राजस्थान को देश के विकास में आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि, घर घर नल का पानी, महिलाओं को गैस कनेक्शन, शौचालय बनाने, प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिलाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया कि हम घर-घर पानी पहुंचाएंगे अब माताओं बहनों को घर के बाहर पानी लाने नहीं जाना पड़ेगा।
राजस्थान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि घर घर नल योजना में कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार करते हुए नकली पाईप पाइप लगाकर पैसे खाने का काम किया है केंद्र सरकार ने 35000 करोड रुपए दिए लेकिन कांग्रेस सरकार ने 6000 करोड रुपए खर्च किए लेकिन कांग्रेस सरकार ने सही काम नहीं करने पर राजस्थान आज पानी के मामले में 22वें पायदान पर है।
हमें स्थिति बदलनी है राजस्थान कांग्रेस के अंदर ही सरकार को बाहर करना है यह चुनाव धर्म युद्ध हमे धर्म की स्थापना करनी है धर्म की ताकत आगे बढ़ाना है ताकि धन जनता के कल्याण गांव में जनता के लिए काम आए।
बालकनाथ ने भ्रष्टाचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपना राशन कार्ड कर्नाटक, बंगाल का बनाने का चेतावनी दी उन्होंने कहा कि यह राजस्थान में आने वाले समय में परिवर्तन होने वाला है जिन लोगों ने राजस्थान को लूटने का क्या नहीं है उन सब को सजा दी जायेगी। इस अवसर पर सांसद बालकनाथ ने नोखा पूर्व में चार बार आने जोगणिया बाळा नाथ सम्प्रदाय के स्थान होने नोखा के स्व भामाशाह मांगीलाल बागड़ी को भी याद किया।
कार्यक्रम में
केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सभा में कहा कि कांग्रेस की सरकार भी झूठ और कपट से बनी हुई है हमें इसे हटाना संकल्प लेना।होगा।
परिवर्तन संकल्प यात्रा में भाजपा जिलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी, ताराचंद सारस्वत, आसकरण भट्टड़, जेठू सिंह राजपुरोहित, पूर्व सांसद सीआर चौधरी, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार, चोमू विधायक राजकुमार, श्रवण सिंह बुगड़ी सहित भाजपा के अनेक स्थानीय जनप्रतिनिधि पंचायत समिति सदस्य जिला परिषद के सदस्य पार्षद मौजूद रहे।

Author