Trending Now




बीकानेर,रामपुर बस्सी, गली नं. बी. लालगढ़ बीकानेर के लोगो ने मोहल्ले में गलत तरीके से लग रहे मोबाइल टावर का विरोध में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया मोहल्ले के लोगो ने कहा कि चौधरी ई-मित्र के घर में रामपुरा बस्ती गली नं. 2-बी, लाल खा की बाड़ी मस्जिद के पास, लालगढ़ में इण्डस टावर लिमिटेड डी-34, सुभाष मार्ग, बिजनेस पार्क, पलोर, सी-स्कीम, जयपुर के पहले मोबाईल टावर पूर्व टॉवर पहले से लगाया जा चुका है जो चालू है एवं पूर्व में उसी तथा मोबाईल टावर लगाया जाना है उस स्थान पर नगर स्थिति में है जिस परिवार परिसर मालिक अजीत पाल गोदारा पुत्र धन्नाराम गोदारा के नाम प्रमाण पत्र एनओसी भी जारी कर दी गई है जो कि कई शर्तो की अवेहलना करके एनओसी जारी की गई है जिस मकान पर मोबाईल टावर लगाया जाना है वह काफी पुराना है और उक्त मकान का निर्माण मिट्टी के द्वारा किया गया है जो जर्जर अवस्था में है उक्त मकान से 100 मीटर की दूरी पर मस्जिद एवं मदरसा (स्कूल) एवं हनुमान मंदिर है यदि टावर लगाया जाता है तो छोटे बच्चों के शरीर व मानसिक रूप से बुरा प्रभाव हो सकता है।

जबकि नियमानुसार मोबाईल स्कूल, मदरसा, मस्जिद एवं मंदिर से काफी दूर स्थापित किया जाता है परन्तु पूर्व में मोहल्लेवासियों द्वारा विरोध करने के बावजूद भी पहले से एक मोबाईल टावर लगाया जा चुका है फिर एक ओर गोबाईल टावर उसी स्थान पर स्थापित किये जाने की फिर्शक में है, मोहल्लेवासियों द्वारा विरोध करने पर मकान मालिक व टावर के व्यक्ति कहते है कि आप लोग कितना भी विरोध कर लो हम तो यह टावर लगाकर ही जायेंगे जहां भी शिकायत करनी है कर लो तुम लोग हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते हो, तथा उन व्यक्तियों ने उक्त मोबाईल टावर स्थान पर कई असामाजिक तत्वों को इक्कटठा करके रखा है ताकि वह मोहल्लेवासियों व पडौसियों को

डराया व धमकाया जा रहा है।

यह कि उक्त मोबाईल टावर जिस स्थान पर लगाया जा रहा है उसी मकान में दो अण्डर ग्राउण्ड बनाये हुए है जिसे बिना किसी आरसीसी पिल्लर द्वारा निर्माण किया गया है। जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है जिससे मोहल्लेवासियों व पडौसियों में भंय की स्थिति बनी हुई है।

Author