Trending Now




बीकानेर,बज्जू, करीब डेढ़ दशक से उखड़ा स्टेट हाइवे बनना शुरू हुआ तो बज्जू क्षेत्र के लोगो को इतनी खुशी हुई कि धरनार्थियों ने मौका स्थल पर पहुंचकर मजदूरों का माला पहनाकर व मुंह मीठा करवाव जताई। राष्ट्रीय राजमार्ग के सांखला फांटा से बज्जू होते हुए गोड् तक जाने वाला स्टेट हाइवे पिछले डेढ़ से दो दशकों से उखड़ा होने से आमजन में रोष है जिसके बाद अब यहां सड़क का काम शुरू होने से आमजन ने राहत ली है और उम्मीद है जल्द कार्य पूर्ण हो जाएगा।

रविवार को सड़क संघर्ष समिति के सेवानिवृत्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जीवणराम गोदारा के नेतृत्व में करीब 2 दर्जन से ज्यादा लोग सड़क निर्माण स्थल पर पहुंचे।

वहां सहायक अभियंता सुशील पूनिया, सड़क ठेकेदार व मजदूरों का माला पहनाकर व मुंह मीठा करवाया। सड़क बनने से बज्जू व कोलायत के 40 से अधिक पंचायतों के सैंकड़ों गांवो, निकटवर्ती जिलों व बॉर्डर की राह सुगम हो जाएगी। इस दौरान बीरबल राम खीचड़, लालूराम खिलेरी, मालाराम नेण, रामनिवास खीचड़, दुर्गाप्रसाद, माणकराम, अमराराम कुमावत, देवीलाल चौधरी

आदि लोग मौजूद थे।

धरना रहेगा जारी

सड़क संघर्ष समिति के जीवणराम गोदारा ने बताया कि 3 फरवरी 2020 को धरना बज्जू उपखंड कार्यालय के आगे शुरू किया गया था जो आगे निर्माण कार्य की निगरानी को लेकर जारी रहेगा और जल्द धरना समापन की रूपरेखा तय की जाएगी। इसके बाद वंचित सड़क के लिए भी संघर्ष जारी रहेगा। गोदारा ने बताया कि राजनीति के कारण वर्तमान सरकार ने जानबूझकर सड़क निर्माण कार्य में लंबा समय लगाया जिससे लोगो को निराशा हुई, मगर अब कार्य शुरू होने से राहत है। समिति के

इस दौरान सड़क गोदारा का आसपास के गांवो से पहुंचे लोगो ने भी साफा व माला पहनाकर सम्मान किया और सड़क के लिए इतना लंबा आंदोलन चलाने के लिए आभार जताया।

गुणवत्ता का रखा जाएगा ध्यान

सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुशील पूनिया ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाएगा और वो खुद नियमित रूप से निर्माण कार्य के दौरान मौजूद रहते हैं। पूनिया ने बताया कि अभी 50 एमएम की सड़क बन रही है। जिसके बाद उसके ऊपर 30 एमएम की दूसरी परत बिछाई जाएगी। जिन स्थानों पर एकत्रित होता है उन जगहों को चिह्नित किया जा चुका है, वहां पानी निकासी को लेकर सड़क बनाई जाएगी।

Author