Trending Now




बीकानेर,शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर के करीब डेढ़ हजार कर्मचारियों को अपर प्रशासनिक अधिकारी के पद पर प्रोन्नत किया है। खास बात यह है कि अधिकतर कर्मचारियों की पदस्थापना उनके गृह जनपद में ही की गई है।प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के अधिकांश कर्मचारी भी यहीं तैनात थे। ऐसे में इस बार प्रमोशन से कर्मचारियों की परेशानी कम है. इन कर्मचारियों को तत्काल नए पद पर ज्वाइन करने का आदेश दिया गया है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने गुरुवार को पदोन्नत कर्मचारियों की पदस्थापना कर दी है। शिक्षा निदेशालय के बीस से अधिक कर्मचारियों को पदोन्नति मिली है, उन्हें वापस निदेशालय में ही अपना स्थान मिल गया है. इसके अलावा संयुक्त निदेशक व अन्य कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों को भी उसी कार्यालय में पुन: पदस्थापन दिया गया है. शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला के गृह जनपद में पदोन्नत कर्मचारियों के तबादले के निर्देश का पालन नहीं किया गया है. अब सिर्फ सीट और सेक्शन में बदलाव कर इन कर्मचारियों की नई पोस्टिंग की जाएगी। आमतौर पर शिक्षा निदेशालय के कर्मचारी भी स्कूलों में भेजे जाते हैं।सुविधाजनक स्थान खोजें

प्रदेशभर में कर्मचारियों के तबादलों पर रोक है, लेकिन पदोन्नति के साथ पदस्थापना स्थान बदलने की परंपरा के चलते शिक्षा विभाग ने गांवों में बैठे कर्मचारियों को शहरों में सुविधाजनक स्थान भी दे दिया है. महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में रिक्त पदों को भी इस प्रोन्नति से भरने का प्रयास किया गया है।

Author