Trending Now




बीकानेर,मादक पदार्थों के दुरूपयोग एवं दुष्प्रभाव के प्रति आमजन को जागरुक करने के अभियान के तहत मंगलवार को केन्द्रीय कारागृह में बंदियों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ।

कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार ने कहा कि समाज में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति घातक है। इससे समाज आर्थिक, शारीरिक और चारित्रिक रूप से कमजोर हो रहा है। आमजन को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरुक करने और इससे दूर करने के उद्देश्य से 12 से 26 जून तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं।
इंडियन रेडक्राॅस सोसायटी के स्टेट वाइस चेयरमेन विजय खत्री ने कहा कि सरकार और प्रशासनिक इकाईयों के साथ अनेक सामाजिक संस्थाएं नशा मुक्ति अभियान में भागीदारी निभा रही हैं। सभी का उद्देश्य नशा मुक्त समाज की परिकल्पना को साकार करना है। उन्होंने आह्वान किया कि प्रत्येक व्यक्ति नशे की प्रवृत्ति त्यागे। साथ ही सोसायटी की नशा विरोधी गतिविधियों के बारे में बताया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरि शंकर आचार्य ने अभियान की रूपरेखा के बारे में बताया। उन्होंने बंदियों को नशा नहीं करने और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई। इस दौरान जेल उपाधीक्षक सीताराम और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के इनायत हुसैन मौजूद रहे।
अभियान प्रभारी तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू ने बताया कि कार्यक्रमों की श्रृंखला में बुधवार प्रातः 7.30 बजे राजकीय बांठिया उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड की स्थानीय इकाई द्वारा जागरुकता रैली निकाली जाएगी।

Author