Trending Now




बीकानेर.संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल में बिगड़ी सफाई-व्यवस्था को देखकर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी उखड़ गए और उन्होंने नर्सिंग अधीक्षक तथा सफाई ठेकेदारों को मौके पर बुलाकर लताड़ लगा दी। इसके बाद कमरों में बंद पड़ी सफाई मशीनों को बाहर निकाल कर सफाई शुरू की गई।

मंगलवार को प्राचार्य डॉ. सोनी ने दलबल के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने हर जगह बिगड़ी सफाई-व्यवस्था नजर आई। इसके बाद उन्होंने सफाई ठेकेदारों को मौके पर बुलाया और जमकर लताड़ लगाई। इसके बाद ठेकेदार ने मशीनें लगाकर सफाई कराना शुरू किया। प्राचार्य ने ठेकेदार को निर्देश दिए कि एक सप्ताह के भीतर अस्पताल परिसर को चकाचक किया जाए। अगर इसमें कोई लापरवाही बरती गई, तो पेनल्टी काटने की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद उन्होंने सुरक्षा कर्मियों की क्लास ली। सुरक्षा कर्मी भी लोगों को रोक नहीं पा रहे थे। इस पर उन्होंने सुरक्षा प्रभारी को भी मौके पर बुलाया और सख्त हिदायत दी कि वार्ड में भीड़भाड़ कम करने के लिए पास वाले परिजनों को ही प्रवेश दिया जाए।

उन्होंने अस्पताल के बी ब्लॉक में भी निरीक्षण के दौरान पूरी तरह से सफाई करने के निर्देश दिए। इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। डॉ. सोनी ने प्रसूति रोग विभाग निरीक्षण कर विभाग की अध्यक्ष डॉ. संतोष खजोटिया से चिरंजीवी योजना में लापरवाही नहीं बरतने तथा मरीजों को आ रही परेशानी दूर करने के निर्देश दिए। प्रसूति विभाग में सुबह 9 बजे से रात 12 बजे तक चिरंजीवी योजना का काउंटर जारी रखने को कहा, ताकि महिलाओं को आउटडोर बंद होने के बाद इधर-उधर नहीं भटकना पड़े। इसके लिए कम्प्यूटरों तथा ऑपरेटरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

Author