Trending Now




बीकानेर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम को देशभर में 760 स्थानों पर लाइव प्रदर्शित किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने 10 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें 9 लाख से अधिक लोगों ने भागीदारी निभाई। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बीकानेर रेलवे स्टेशन पर भी किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय कानून एवं न्याय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि बीकानेर रेलवे स्टेशन का 471 करोड़ रुपये की लागत से कायाकल्प किया जाएगा। इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने बीकानेर में रेल विकास में महाराजा गंगा सिंह की दूरदर्शिता को याद किया और कहा कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रेलवे का अभूतपूर्व विकास हुआ है। आज रेलवे स्टेशनों पर आधुनिक सुविधाओं में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि बीकानेर का रेलवे स्टेशन की ऐतिहासिक विरासत है। इसकी विरासत को संभाले रखने के साथ इसका विकास करवाया जाएगा। मंत्री श्री मेघवाल ने बीकानेर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर ‘एक स्टेशन एक उत्पाद आउटलेट’ का लोकार्पण किया।
मंडल रेल प्रबंधक डॉ. आशीष कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बीकानेर मंडल के दो गति शक्ति कार्गो टर्मिनल, एक गुड्स शेड तथा बीकानेर स्टेशन सहित 25 स्टेशनों पर वन इंडिया वन प्रोडक्ट स्टॉल का लोकार्पण किया। मंडल क्षेत्र में 14 स्थानों पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।
इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक महेश जेवलिया, चम्पालाल गेदर, गुमान सिंह राजपुरोहित, महावीर सिंह चारण, सम्पत पारीक, मोहन सुराणा, किसन लाल इणखिया, अनंतवीर जेन, कमल आचार्य सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

Author