Trending Now




बीकानेर विश्व क्लबफुट दिवस पर पीबीएम ट्रॉमा सेंटर में सीटीईवी क्लीनिक के 10 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में क्योर इंटरनेशनल के संयुक्त तत्वाधान ट्रॉमा सेंटर में उपचाराधीन बच्चो की विशेष चिकित्सा संवाद के साथ उपहार भेंट किए गए ।

ट्रॉमा सेंटर प्रभारी डॉ. बी.एल. खजोटिया ने बताया कि बीकानेर में पीबीएम ट्रॉमा सेंटर का सीटीईवी क्लीनिक टेढ़े मेढे पांवों के इलाज में राज्य का दूसरा सबसे बड़ा चिकित्सा केंद्र है जहां अब तक 777 बच्चो के जन्मजात टेढ़े मेढे पांवों का निशुल्क सफल इलाज किया जा चुका है । क्योर इंटरनेशनल द्वारा इन बच्चो के इलाज में आवश्यक उपकरण निशुल्क उपलब्ध कराए जाते है । क्योर की कोर्डिनेटर प्रिया कुमारी ने बताया कि प्रति मंगलवार ट्रॉमा सेंटर क्लीनिक में 25 से 30 बच्चे इलाज के लिए आते है जहां 99 प्रतिशत बच्चे ठीक होकर सामान्य जीवन जीने लगते है । कार्यक्रम में गत 10 वर्षों की उपलब्धियों पर चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई ।

शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कर्नल अशोक सिंह ने ट्रॉमा सेंटर में छोटे बच्चो के जन्मजात टेढ़े मेढे पांवों के इलाज के साथ उपहार भेंट करने की परंपरा को अद्वितीय बताया । कार्यक्रम में सीएमओ डॉ. एल. के. कपिल ने अतिथियों का स्वागत किया । कार्यक्रम में क्योर इंटरनेशनल की कोर्डिनेटर प्रिया कुमारी का सम्मान किया गया । कार्यक्रम में डॉ.प्रताप सिंह, रमेश यादव, आनंद दईया सहित ट्रॉमा परिवार के  शामिल थे ।

 

Author