Trending Now




बीकानेर,जयपुर,राजस्थान में आने वाले दिनों में फिर से मौसम बदल सकता है। अगले सात दिनों में राज्य में दो अलग-अलग वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहे हैं। पहला सिस्टम 26 और 27 फरवरी को एक्टिव होने वाला है। इसमें 15 जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं, दूसरा सिस्टम 1 और 2 मार्च को एक्टिव होगा। इसमें बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है। भारतीय मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- राजस्थान में आने वाले वक्त में दो वेदर सिस्टम एक्टिव होंगे। जो पहला सिस्टम एक्टिव हो रहा है, इससे प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि यह वेदर सिस्टम ज्यादा ताकतवर नहीं होगा।

सर्द हवा चलने से 4 डिग्री गिरा तापमान

पिछले 24 घंटे में सर्द हवा चलने से तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। इसके बाद राजस्थान के हनुमानगढ़ में जहां न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। वहीं करौली में न्यूनतम तापमान घटकर 6.5 डिग्री पर आ गया है। इसके साथ ही अजमेर में न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री, भीलवाड़ा में 8.4 डिग्री, अलवर में 6.8 डिग्री, जयपुर में 13.3 डिग्री, सीकर में 11.4 डिग्री, उदयपुर में 8.9 डिग्री, सिरोही में 8.2 डिग्री, जैसलमेर में 11 डिग्री गंगानगर में 8.8 डिग्री और जालोर में 6.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश में एक बार फिर बादलों की आवाजाही शुरू होगी, जिससे तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

Author