Trending Now




बीकानेर, विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर मंगलवार को स्वीप के तहत जागरूकता की कई गतिविधियां आयोजित हुई।
राजकीय डूंगर महाविद्यालय के प्रताप सभागार में स्टाफ सदस्यों और विधार्थियों ने शत प्रतिशत मतदान की शपथ ली। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने की। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के प्रत्येक मतदाता विद्यार्थी द्वारा अपने मताधिकार का उपयोग किया जाए तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
जागरूकता कार्यक्रम के सह समन्वयक गोपाल जोशी ने स्वीप गतिविधियों और इसके उद्देश्यों के बारे में बताया। स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर डॉ. वाई.बी. माथुर ने ईवीएम और वीवीपेट मशीन की कार्यप्रणाली के बारे में बताया। डॉ.नंदिता सिंघवी ने देश के प्रजातांत्रिक ढांचे की मजबूती के लिए मतदान में भागीदारी के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना और स्काउटिंग के विद्यार्थियों की भागीदारी रही। महाविद्यालय के डॉ नरेंद्र नाथ ने आभार जताया।
*कैंसर अस्पताल में हुआ कार्यक्रम*
विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर पीबीएम हॉस्पिटल के कैंसर विभाग में भी कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार ने स्वास्थ्य कर्मियों को मतदान की शपथ दिलाई। स्वीप गतिविधियों में सहयोग की अपील की। इस अवसर पर प्रशिक्षक विपिन सैनी और स्वीप के गोपाल जोशी ने अभियान के बारे में जानकारी दी। पीबीएम अस्पताल में ईवीएम डेमोस्ट्रेशन वैन के से बड़ी संख्या लोगों ने मतदान प्रक्रिया के बारे में जाना। इस दौरान स्वीप टीम के सुधीर मिश्रा और पवन खत्री ने विधार्थियों से विभिन्न प्रश्न किए। इस दौरान आमजन को वोटर हेल्पलाइन ऐप के बारे में बताया गया ।

Author