Trending Now




बीकानेर:राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने ठंड के कारण फसल खराबे की गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा देने का राज्य सरकार से आग्रह किया है ।

डा पूनियां ने आज सुबह बीकानेर जिले के कालूवाला क्षेत्र में खेतों में सरसों की फसल के पाला पड़ने से हुए खराबे का जायजा लेने के बाद यह अनुरोध किया।

डा पूनियां ने कहा “सर्द रात सीमावर्ती गांव कालूवाला में गुजरने के बाद सुबह उठा तो खेत-खलिहान के दर्शन और किसान भाइयों से संवाद करने का सौभाग्य मिला, किसान अल्केश ने बताया कि सरसों की फसल कड़ाके की सर्दी के कारण पूरी तरह खराब हो चुकी है, मेरा अनुरोध है कि ठंड के कारण फसल खराबे से किसानों को जो नुकसान हुआ है, उसकी सुध शासन-प्रशासन को लेनी चाहिए और गिरदावरी करवाकर, मुआवजा ज़रूर देना चाहिए ।”

उन्होंने प्रदेश के सुदूर सीमावर्ती इस क्षेत्र में ऊंटगाड़ी की सवारी की और इस दौरान युवा राजेंद्र ने डा पूनियां को मुलाकात में बताया कि प्रदेश में परीक्षाओं के पेपर लीक के कारण उन्हें बहुत तकलीफ है।

इससे पहले शनिवार को डा पूनियां ने कालूवाला गांव में जवानों एवं ग्रामीणों से संवाद किया।

उल्लेखनीय है कि डॉ. पूनियां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर जीवंत सीमांत ग्राम कार्यक्रम के तहत सीमावर्ती गाँवों में आमजन से संवाद कर रहे है और और उन्होंने कालूवाला गांव में रात गुजारी।

Author