Trending Now




बीकानेर,जिला कलक्टर की अध्यक्षता में नगर विकास न्यास बीकानेर ट्रस्ट की हुई बैठक में जयपुर स्थित जवाहर कला केन्द्र की तर्ज पर बीकानेर में बीकानेर कला केन्द्र का निर्माण वृन्दावन एन्कलेव में करने का निर्णय लिया जाकर इसकी घोषणा की गई है। इस कला केन्द्र में ऑडिटोरियम, कला एवं संगीत की कक्षाएं, योग साधना शिविर, संगीत, नाट्य एवं अन्य सांस्कृतिक समारोह आयोजित किये जायेंगे। इस कला केन्द्र के खुल जाने से बीकानेर के कला प्रेमियों और जनता को जयपुर की तरह एक ही स्थान पर अन्तर्रास्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम देखने मिलेंगे। इस घोषणा से रंगकर्मियों में खुशी है।

इसी सन्दर्भ में रंगकर्मियों के शिष्टमण्डल ने जिला कलक्टर बीकानेर भगवती प्रसाद कलाल व सचिव नगर विकास न्यास बीकानेर यशपाल आहूजा से मुलाकात कर धन्यवाद ज्ञापित किया और इसके निर्माण में यथासम्भव सहयोग करने का भी आश्वासन दिया।

सुनीलम ने बताया की इसी सन्दर्भ में संस्थान की एक बैठक आनन्द निकेतन में आयोजित की गई जिसमें राजस्थान संगीत नाटक अकादमी के सदस्य विपिन पुरोहित ने बताया कि इस बनने वाले कला केन्द्र में बहुत जल्द ही अच्छे कार्यक्रम देखने को मिलेंगे। अर्न्रास्ट्रीय मापदण्डों पर बनने जा रहे इस कला केन्द्र में सिर्फ राजस्थान ही नहीं, अपितु राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों के साक्षी बनने का मौका मिलेगा।

राजभारती शर्मा ने इस कार्य की सफलता हेतु जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया तथा इस कार्य को शीघ्रता से आरम्भ करवाने की मांग की। मयंक सोनी, सुनीलम, भरत राजपुरोहित, सुरेश बिस्सा, संजीव पुरोहित आदि ने सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए जिला प्रशासन को इस बनने वाले कला केन्द्र में अपनी हर तरह की भागीदारी निभाने का भी आवश्वासन दिया। बैठक में मंजूलता, गीतिका, कामिल, केशव, जूही, प्रिया आदि उपस्थित रहे।

Author