Trending Now




बीकानेर,कांग्रेस कार्यकर्ताओं में चुनावी जोश भरने के लिये मंगलवार को बीकानेर दौरे पर आये सीएम अशोक गहलोत,प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा समेत सत्ता और संगठन के दिग्ग्गज नेताओं ने यहां गंगाशहर के तेरापंथ भवन में आयोजित पार्टी के संभाग स्तरीय सम्मेलन में जोशीले अंदाज में भाषण दिये। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने पार्टी सांसद राहुल गांधी की सदस्यता निलम्बित करने पर पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर प्रहार किये तथा राजस्थान में गहलोत सरकार की उपलब्धियों गिनाई। सम्मेलन में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गहलोत सरकार ने राजस्थान को नये जिलों की एतिहासिक सौगात दी है,सरकार की जन कल्याणकारी योजना से प्रदेश की जनता में उत्साह की लहर और सरकार प्रचण्ड बहुमत के साथ फिर रिपिट होगी। नेताओं ने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि हमें भाजपा के झूठे भ्रम को तोडक़र सत्ता पर काबिज रहने के लिये शहर से लेकर गांव ढाणी तक गहलोत सरकार की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार करना होगा। सम्मेलन में सीएम अशोक गहलोत,प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा,शिक्षामंत्री डॉ.बीडी कल्ला,आपदा प्रबंधन मंत्री गोविन्द राम मेघवाल,उर्जामंत्री भंवर सिंह भाटी,राजस्थान स्टेट एग्रो डव्ल्पमेंट बोर्ड के चैयरमेन रामेश्वर डूडी समेत सत्ता और संगठन से जुड़े अनेक नेताओं ने संबोधित किया। संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन से पहले सीएम अशोक गहलोत के साथ सत्ता और संगठन से जुड़े नेताओं ने डूंगर कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया। इस मौके पर एनएसयूआई के नेताओ ने सीएम अशोक गहलोत समेत पार्टी नेताओं का भव्य अंदाज में स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर किया गर्मजोशी से स्वागत
सीएम अशोक गहलोत मंगलवार प्रात: नाल हवाई अड्डे पहुंचे। यहां पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री श्री गहलोत का भव्य अभिनंदन किया गया। पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और पूर्व मंत्री श्री गोविंद सिंह डोटासरा भी मुख्यमंत्री के साथ आए। इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, आपदा प्रबंधन मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी, भूदान आयोग के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत, संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल, पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश, पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, डॉ. भीमराव अंबेडकर न्याय पीठ के महानिदेशक मदन गोपाल मेघवाल, यशपाल गहलोत, जिया उर रहमान, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक संजय आचार्य, ऋषि कुमार व्यास, अनिल कल्ला, अरविंद मिड्ढा, गोपाल गहलोत, राजेंद्र मूंड, भागीरथ तेतरवाल, गजेन्द्र सिंह सांखला सहित अनेक लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया

गमाया सियासी माहौल
सीएम अशोक गहलोत,प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के कार्यक्रमों में काफी गहमा गहमी का माहौल रहा। इस मौके पर तेरापंथ भवन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बीकानेर समेत चुरू,हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर के कांग्रेस नेता और जनप्रतिनिधि भी शामिल रहे। सम्मेलन चल रही नेताओं की भाषणबाजी के दौरान शिक्षामंत्री डॉ.बीडी कल्ला के उत्साह समर्थन लगातार नारेबाजी कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे,इससे सीएम गहलोत कुछ असहज दिखे तो मंच पर मंच डॉ.कल्ला ने समर्थक कार्यकर्ताओं को थोड़े कड़े तैवर दिखाकर शांत करवा दिया।

सुरक्षा के रहे कड़े बंदोबश्त
सीएम अशोक गहलोत के साथ उनकी सरकार के कई मंत्रियों और संगठन से जुड़े दिग्गज नेताओं के बीकानेर आगमन पर मंगलवार को उनके काफिलों के रूट में सुरक्षा के कड़े बंदोबश्त रहे,चप्पे चप्पे पुलिस के जवानों की तैनाती के साथ कई जगहों पर बेरिकेट्स लगाकर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। वहीं तेरापंथ भवन में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सुरक्षा बंदोबश्तों के लिये मुस्तैद पुलिस वालों की काले कपड़ों वालों पर खास नजर रही,इस दौरान कोई काली टोपी,गमच्छा या काली टी-शर्ट पहने हुए भी आया तो पुलिस कर्मियों ने उन्हे अंदर जाने से रोक दिया । सम्मलेन में शामिल होने के लिये बीकानेर देहात नेताओं के काफिलों में शामिल ज्यादात्तर कैंपर और पिकअप गाडिय़ों में कार्यकर्ता ओवरलोड़ होकर पहुंचे। हैरानी की बात तो यह है कि यातायात नियमों के विरूद्ध होने के बावजूद पुलिस ने इन गाडिय़ों को कहीं नहीं रोका,शहर के पुलिस नाकों और हाईवे के टोल नाकों से भी यह गाडिय़ा बिना किसी अवरोध के निकली। इनमें कई गाडिय़ा ब्लैक शीशे वाली और आगे लोहे के गाटर लगी हुई थी।

Author