Trending Now




बीकानेर,राजस्थान के सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक साथ नजर आएंगे। करीब छह महीने बाद यह दोनों नेता कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पदभार ग्रहण कार्यकम में एक साथ दिखाई देंगे।खरगे के पदभार ग्रहण का कार्यकम 26 अक्टूबर यानी आज होना है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा से दिल्ली लौटे हैं। अगले 27 अक्टूबर राहुल एक बार फिर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो जाएंगे।

प्रदेश के उदयपुर जिले में मई में हुए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय चिंतन शिविर में गहलोत और पायलट एक साथ नजर आए थे। इसके बाद से सरकार या कांग्रेस पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में दोनों नेता एक साथ नजर नहीं आए। ऐसे में आज मल्लिकार्जुन खरगे के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने पर दोनों नेताओं पर सबकी नजर होगी।

खरगे के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीडब्ल्यूसी सदस्यों, एआईसीसी प्रभारियों और सचिव को बुलाया गया है। राजस्थान से इस कार्यक्रम में अशोक गहलोत, सचिन पायलट के अलावा सीडब्ल्यूसी सदस्य भंवर रघुवीर मीणा, जितेंद्र सिंह, पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, यूपी सह प्रभारी धीरज गुर्जर और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेता भी शामिल होंगे।

आज से ठीक एक महीने पहले विधायकों ने दिया था इस्तीफा
25 सितंबर को कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में शामिल होने की जगह विधायक मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के आवास पर जुट गए। जहां गहलोत गुट के मंत्री और विधायकों ने सचिन पायलट के सीएम बनाए जाने का विरोध किया। बाद में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के आवास पर पहुंचकर इस्तीफा दे दिया था।

Author