Trending Now




बीकानेरआपदा प्रबंधन मंत्री गोविंदराम मेघवाल को इंटरनेशनल कॉल के जरिए 70 लाख रुपए की फिरौती मांगने और परिवार को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी सुनील बिश्नोई की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराएगी। इसके लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र भेजा गया है। वहीं दूसरी ओर सुनील से जुड़े लोगों से पूछताछ में कई चौकाने वाली जानकारी मिली है।

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि आरोपी सुनील बिश्नोई को गिरफ्तार करने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराएंगे। वहीं दूसरी ओर पुलिस हिरासत में लिए दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ में कई तथ्य मिले हैं।

कई युवक रह रहे मलेशिया

पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि पुलिस को प्रारंभिक जांच-पड़ताल में पता चला है कि आरोपी सुनील सीमित समय के वीजा पर गया था।

इसके बाद से वह किस आधार पर रह रहा है इसकी जांच की जा रही है। उसके साथियों से पूछताछ में पता चला है कि सुनील मलेशिया के जिस एरिया में रहता है वहां राजस्थान व पंजाब के कई युवा तीन से छह माह के टूरिस्ट वीजा पर गए हुए हैं। इस बारे में मलेशिया पुलिस को अवगत कराया है।

रेड कॉनर नोटिस

रेड कॉर्नर ऐसे व्यक्ति को ढूंढ़ने और उसे अस्थायी रूप से गिरफ्तार करने का अनुरोध है, जिसे आपराधिक मामले में दोषी ठहराया गया हो।

इसके माध्यम से दुनिया को अपराधी के बारे में अलर्ट भी किया जाता है। रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के पीछे इंटरपोल का मुख्य उद्देश्य सदस्य देशों की पुलिस को सर्तक करना होता है। जिससे संदिग्ध अपराधियों को पकड़ा जा सके।

गजनेर थाने में पांच नामजद समेतसात-आठ अन्य के खिलाफ मामला

बीकानेर. रॉयल्टी कलेक्शन कर वापस ऑफिस जा रहे रॉयल्टी कलेक्शन ऑफिसर के साथ मारपीट कर लाखों रुपए लूटने का मामला प्रकाश में आया है। घटना बुधवार देररात की है। पीड़ित चूरू के पायली निवासी तेजूसिंह पुत्र चैनसिंह राजपूत ने गजनेर थाने में चार नामजद सहित सात-आठ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के अनुसार रॉयल्टी ऑफिसर ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े दस-ग्यारह बजे वह समुन्द्र सिंह व चन्दन मेघवाल के साथ चानी नाका, गोलरी नाका, सांखला फांटा, अरियन्त फांटा, मयूर कांटा, कच्छावा कांटा, श्रीराम कांटा से रॉयल्टी का कलेक्शन लेकर बोलेरो गाड़ी से टेचरी फांटा ऑफिस जा रहा था। टेचरी फांटे के पास पहुंचे तो दो गाड़ियों में पदमसिंह, सहदेव सिंह, देवेन्द्रसिंह, डीपी बन्ना व सात-आठ अन्य व्यक्ति आए। उन्होंने बोलेरो गाड़ी के आगे-पीछे गाड़ियां लगाकर रोक लिया।

पदमसिंह के पास पिस्तौल और अन्य आरोपियों के पास लाठियां थी। आरोपियों ने उनके साथ मारपीट की और गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। गाड़ी में रखे रॉयल्टी कलेक्शन सात लाख 50 हजार रुपए लूट ले गए।

पुलिस को सूचना दी, नाकाबंदी कराई

गजनेर एसएचओ धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि वारदात की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में नाकाबंदी कराई लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगे। वहीं नामजद आरोपियों के ठिकाने पर भी दबिश दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया है। आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास कर रहे हैं।

Author