Trending Now




बीकानेर,नए साल के स्वागत के लिए वर्ग उत्साहित है। जिलेभर में सैकड़ों कार्यक्रम होंगे। होटल, ढाबे व रेस्त्राओं में गेट-टू-गेदर व शराब पार्टियां होगी। नए साल के मद्देनज़र जिला पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि शहरभर में 35 फिक्स पिकेट लगाई गई है। शहर में कुछ स्थानों पर हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे। पुलिस व यातायात पुलिस हर वाहनों की चेकिंग करेंगी। शहर में हुड़दंग करने, तेजगति से वाहन चलाने, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। शहर के मुख्य चौराहों व मार्गों पर पुलिस जवान ब्रीथ एनेलाइजर से वाहन चालकों की जांच करेंगे।

राजमार्गों पर पुलिस रहेगी चौकस

एएसपी शहर बुड़ानिया ने बताया कि जिले के सटते राजमार्गों पर संचालित टोल प्लाजा की एक-एक गाड़ी पुलिस के पास रहेगी। इस गाड़ी हेडकांस्टेबल व दो-दो कांस्टेबल तैनात रहेंगे जो राजमार्गों के होटल-ढाबों एवं वाहनों की चेकिंग करेंगे।

आबकारी की टीम करेंगी निरीक्षण

नए वर्ष की पूर्व संध्या पर बिना लाइसेंस शराब पार्टी करने वालों पर आबकारी विभाग निगरानी रखेगा। जिला आबकारी अधिकारी मोहनराम पूनिया ने बताया कि सहायक आबकारी अधिकारी रश्मि, सीओ भागीरथ एवं निरीक्षक सरिता भार्गव के नेतृत्व में तीन टीमें बनाई गई हैं जो गश्त पर रहेंगी। यह टीमें होटल, ढाबों, रेस्त्राओं व फार्म हाउल का निरीक्षण करेंगी। बिना लाइसेंस शराब पार्टी करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाने के साथ-साथ सख्त क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।थानावार पुलिस टीमें रहेंगी गश्त पर

बुड़ानिया ने बताया कि नए वर्ष में किसी तरह का खलल नहीं पड़े इसके लिए अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया है। ग्रामीण क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार व सभी सर्किल सीओ व एसएचओ निगरानी रखेंगे। शहर में सभी एसएचओ व सदर व सिटी सीओ के अलावा एएसपी गिरधारी ढाका व सुखविन्द्र सुरक्षा व क़ानून व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे।

Author