Trending Now




बीकानेर.प्रदेश में बढ़ते अपराध और दूसरे राज्यों के बदमाशों के राज्य में आकर वारदात करने से प्रदेश में अशांति व डर का माहौल बन रहा है। अपराध और अपराधियों को रोकने के लिए मंगलवार को जयपुर में प्रदेश व दूसरे राज्यों के पुलिस अधिकारियों की अंतरराज्जीय अपराध (इंटर स्टेट क्राइम) रोकथाम कमेटी की बैठक होगी, जिसमें पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा, जयपुर कमिश्नर, जयपुर आईजी, जयपुर पुलिस अधीक्षक, बीकानेर रेंज आईजी सहित पंजाब, हरियाणा, दिल्ली के पुलिस अधिकारी शिरकत करेंगे। मीटिंग में अंतरराज्जीय अपराध रोकने पर विचार-विमर्श किया जाएगा।
राजस्थान में लेते हैं शरण

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि राजस्थान से सटते राज्यों के अपराधी वारदात करने के बाद यहां आकर शरण ले लेते हैं, जिससे उन्हें पकड़ने में पुलिस को परेशानी होती है। आगामी दिनों में ऐसे अपराधियों को पकड़ने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस आपस में समन्वय बनाकर काम करे, इस पर विचार होगा। साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राजस्थान की सीमा पर चौकसी बढ़ाने, अवैध शराब, नशा, हथियार तस्करी करने वालों पर लगाम लगाने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। इसके अलावा मीटिंग में वर्तमान समय में बढ़ रहे साइबर अपराधों को लेकर भी चिंतन किया जाएगा।

अपराधियों की सूची का करेंगे आदान-प्रदान
एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इंटर स्टेट क्राइम बैठक में इस बार मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा, एमपी, गुजरात व यूपी में वारदात कर राजस्थान में छिपने वालों एवं राजस्थान में वारदात को अंजाम देकर दूसरे राज्यो में शरण लेने वाले अपराधियों की सूची का आदान-प्रदान किया जाएगा। मीटिंग में पुलिस अधिकारियों को अपराधियों को हर हाल में रोकने की रणनीति पर काम करने के दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

Author