Trending Now




बीकानेर,नोखा पुलिस ने नाकाबजनी गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार कर दो लाख 75 हजार रुपये नकद व चांदी के सिक्के जब्त किए हैं।एसएचओ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि 13 जून को कन्हैयालाल सारस्वत ने नोखा थाने में मामला दर्ज कराया था कि 23 मई को वह और उसकी पत्नी अपने दो बेटों के साथ हैदराबाद गए थे, बाद में अज्ञात चोरों ने उनके घर से सोने-चांदी के जेवर और चांदी ले गए। बर्तन व नकदी चोरी हो गई। घर में सब बिखरा पड़ा था। जिसके आधार पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर थाना स्तर पर टीम को अज्ञात चोरों को पकड़ने का निर्देश दिया।

टीम ने रात में सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी संसाधनों से चोरी की घटना का पर्दाफाश कर मामले की सुनवाई कर घरों को लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया और चांदसर निवासी ममराज भार्गव उर्फ ​​केस गजनेर निवासी सन्नी नायक को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ पूर्व में चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग के कई अपराध दर्ज हैं। आरोपितों ने एक गिरोह बनाया है, जो पहले शहर में बंद घरों में छापेमारी करता था और रात में घरों के ताले तोड़कर चोरी को अंजाम देता था और चोरी के बाद चोरी के सामान को टुकड़ों में बांट देता था।

चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने चोरी का माल बीकानेर के रामपुरा में रहने वाले आरोपी लोकेंद्र सिंह को दे दिया. जिसके आधार पर आरोपी लोकेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर जांच की गई. इस मामले में चोरी के जेवरात की बिक्री से 275,000 रुपये नकद और चांदी के सिक्के बरामद किए गए. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। ऑपरेशन में नोखा पुलिस एसएचओ ईश्वरप्रसाद जांगिड़, एसआई भोलाराम, एएसआई श्रवणकुमार, कनी अजय सिंह, रामस्वरूप, राजेश मोत्सरा, विजेंदर शामिल थे।

Author