Trending Now




बीकानेर बज्जू, नहरबंदी के दौरान पानी की आपूर्ति के लिए जलदाय विभाग की ओर से डिग्गियों, जलाशयों के साथ इंदिरा गांधी मुख्य नहर में पानी का स्टोरेज किया गया है।

अभी बीस दिन नहरों में और पानी से ही पेयजल की आवश्यकता की पूर्ति की जानी है। बज्जू क्षेत्र में नहर में भंडारित पानी की चोरी नहीं हो, इसके लिए हथियारबंद पुलिसकर्मी चौबीसों घंटे पहरा देते

इंदिरा गांधी नहर रेगुलेशन विभाग की कनिष्ठ अभियंता वंशिका ने बताया कि नहर से पेयजल के लिए ही पानी सप्लाई किया जा रहा है। किसी जगह नहर से पानी चोरी नहीं हो, इसके लिए टीम सक्रिय है। किसी भी जगह से पानी के टैंकर भी भरते पाए गए तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। टैंकर से पानी सप्लाई वालों के लिए जलदाय विभाग की डिग्गियों से पानी लेने की व्यवस्था की गई है। बज्जू पुलिस थाना के सीआई भूपसिंह ने बताया कि नहरबंदी में पानी चोरी न हो, इसके लिए पुलिस व नहर विभाग के कनिष्ठ अभियंता से व आरएएसी के 10 जवान अलग से वंशिका ने बताया कि पानी चोरों के बी तैनात किए गए हैं। बज्जू पुलिस खिलाफ कार्रवाई होगी। नियमित गश्त कर रही है।

बज्जू. नहरबंदी का दौर शुरू हो चुका है और नहर में मात्र पेयजल का ही पानी का स्टॉक है और पानी की चोरी ना हो जिसको लेकर नहर में पेयजल की रखवाली का जिम्मा पुलिस को मिला हुआ है। बज्जू के आरडी 931 से निकल रही इंदिरा गांधी मुख्य नहर पर गर्मी के 47 डिग्री टेम्परेचर में गश्त करते पुलिस के जवान। सीआईए भूपसिंह घोष फोटो : जगदीश ज्याणी ।

Author