Trending Now




बीकानेर.सर्दी बढ़ने के साथ रात को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहने लगा है। आवाजाही कम रहने से चोरी की वारदातों की आशंका बढ़ गई है। ऐसे में चोरी की वारदातें ज्यादा होने लगती है। रात 12 बजे के बाद चौराहों से लेकर मुख्य बाजार तक पड़ताल की तो पुलिस के गश्ती दल कहीं नजर नहीं आए। यहां तक की चौराहों पर स्थाई रूप से रात को तैनात रहने वाले पुलिस के जवान भी नहीं मिले। ऐसे प्रतीत हो रहा था मानो पुलिस गश्त को सर्दी लग गई हो।

स्थान: श्रीगंगानगर सर्कल
समय:12.10 बजे

हालात: यहां पर सड़क पर बेरिकेड्स जरूर लगे हुए थे, लेकिन पुलिस का एक भी जवान मौजूद नहीं था। यहां से बेधड़क बड़े वाहन और तेज स्पीड में गाड़ियां निकल रही थी। करीब दस मिनट तक इंतजार करने के बाद यहां से आगे बढ़े।

स्थान: सार्दुल सिंह सर्कल
समय:12.20 बजे

हालात: यहां पर भी सन्नाटा पसरा मिला। श्रीगंगानगर सर्कल की तरह यहां भी कोई पुलिस का जवान अथवा गश्त वाली गाड़ी नहीं मिली।

स्थान: कोटगेट
समय:12.25 बजे

हालात: शहर के ह्रदय स्थल कोटगेट पर भी रात को पुलिस का कोई पहरा नहीं रहता। यहां पर बस एक ठेले पर पकड़े बेच रहा व्यक्ति मिला। उससे भी पुलिसकर्मी के बारे में पूछा लेकिन उसने भी अनभिज्ञता जताई। हालांकि फड़बजार पॉइंट पर पहुंचे तो सड़क के साइड में खड़ी मोटरसाइकिल पर एक पुलिसकर्मी बैठा जरूर नजर आया।

स्थान: गंगाशहर चौराहा

समय: 12.38 बजे
हालात: यहां पर पहुंचे तो दो पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद मिले। जबकि पूरे शहर की खाक छानने के दौरान पुलिस की गाड़ी अथवा पुलिसकर्मी इस तरह ड्यूटी करते नहीं मिले थे।

स्थान: रानीबाजार

समय: 12.05 बजे
हालात: रानीबाजार पुलिया पर पहुंचे तो दोनों तरफ कोई भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं मिला। इसके बाद रानीबाजार चौराहा पर रिलायंस स्टोर के पास एक पुलिसकर्मी दुकान की सीढि़यों पर बैठा जरूर नजर आया।

Author