Trending Now




बीकानेर,गोगामेड़ी हत्याकांड में पुलिस ने पहली गिरफ्तारी कर ली है। रामवीर नाम के व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उससे आगे की पूछताछ की जाएगी। बताया जा रहा है कि रामवीर ने ही नितिन फौजी के लिए सारे इंतजाम घटना वाले दिन करवाए थे।

बड़ी बात ये है कि रामवीर, आरोपी नितिन का करीबी दोस्त भी है और साजिश में दोनों का हाथ रहा।

कौन है पहला आरोपी?

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या की जांच के लिए बुधवार को SIT गठित की थी। इस हत्याकांड के विरोध में राज्य में कई जगह प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर राजमार्ग ‘जाम’ कर दिया और ट्रेन भी रोकीं। आरोपी रामवीर को लेकर बताया जा रहा है कि वो स्कूल टाइम से ही नितिन फौजी को जानता था। दोनों ने एक ही स्कूल से 12वीं की थी और बाद में उनकी राहें अलग हो गईं। एक तरफ नितिन सेना में भर्ती हो गया तो वहीं रामवीर ने कॉलेज जाकर एमएसी की।

कितने बड़े नेता थे सुखदेव सिंह?

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे वक़्त से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े थे। विवाद होने के बाद वह इस संगठन के अलग हो गए और अपना संगठन बना लिया। वही इसके पहले अध्यक्ष भी थे। फिल्म पद्मावत की जयपुर के किले में शूटिंग के दौरान साल 2017 में राजपूत करणी सेना के लोगों ने तोड़फोड़ भी की थी। गोगामेड़ी ने पद्मावत की शूटिंग के दौरान मशहूर फिल्म प्रड्यूसर और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को थप्पड़ जड़ दिया था। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने पद्मावती फिल्म का खूब विरोध किया था। अंततः निर्माताओं ने फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ किया। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजपूत समुदाय के मजबूत नेताओं के नाम से जाने जाते हैं।

 

Author