Trending Now




बीकानेर,पौरव कालेर सलांखों के पीछे पटवार भर्ती परीक्षा में नकल का मास्टर माइंड पहुंच गया है। बुधवार को रिमांड अवधि पूरी होने पर कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया।15 फरवरी को पटवार भर्ती परीक्षा में नकल के मास्टर माइंड पौरव को पुलिस ने जोधपुर से गिरफ्तार किया था। उसे कुल आठ दिन तक रिमांड पर रखा गया। इस दौरान उससे गहन पूछताछ हुई, जिसमें उसके दो और सहयोगियों का पता चला है।

रीट भर्ती परीक्षा में नकल से उनका संबंध बताया जा रहा है। उनकी धरपकड़ में पुलिस जुट गई है। पौरव के पास नकल कराने के लिए पेपर नहीं था। वह अन्य साधनों और संपर्कों से पेपर की व्यवस्था करने में लगा हुआ था। अब उपलब्ध सबूतों के आधार पर पुलिस केस को स्ट्रांग करने में लगी हुई है। जोधपुर और दिल्ली तक मामले में छानबीन की गई है। इसके साथ ही सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा सहित विभिन्न परीक्षाओं में नकल के तार भी पौरव की गैंग से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं ऐसा पूछताछ से यह बात भी सामने आई है।

देश भर में जहां भी परीक्षाओं में नकल के मामले आते पौरव उनमें खास रुचि लेता था। उसकी नजर परीक्षाओं में नकल के तरीकों पररहती थी। वह नकल से संबंधित हर खबर को ध्यान से पढ़ता था। उसके बाद उनके तरीकों का अध्यन करता था। पुलिस ने पौरव की इस बात को गंभीरता से लिया है तथा इसे एसओजी के साथ भी शेयर किया जाएगा। नकल की मोडस ऑपरेंडी का पता लगने के बाद उस क्षेत्र को बंद करने पर कसरत की जाएगी ऐसा रिमांड अवधि के दौरान उसने पुलिस को बताया।

Author