Trending Now




बीकानेर, खेत की बाड़ नहीं करने देने एवं पट्टियां तोडऩे के मामले में कार्रवाई करने के लिए पुलिस कर्मचारी द्वारा रुपए मांगने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं पीडि़त पर राजीनामा करने का दबाव भी बनाया। पीडि़त और पुलिस कर्मचारी का एक वीडियो वायरल भी हुआ है। इस संबंध में पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत की। पुलिस अधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए हैडकांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच नोखा सीओ को सौंपी हैं।

प्रकरण के अनुसार रोड़ा ग्राम निवासी भंवरलाल कुम्हार ने पुलिस अधीक्षक को दिए परिवाद दिया है। उसने बताया कि उसका खेत रोड़ा में नोखा बाइपास पर है। फसल को बचाने एवं पशुओं से रखवाली के लिए पट्टियां रोपी। खेत पड़ोसी काका रुघाराम एवं काकी आए और टुकड़ों को तोड़ दिया तथा रघुनाथ ने मारपीट की। उक्त लोगों ने गालियां निकाली। इस मामले की गांव के सरपंच प्रतिनिधि को पूरी जानकारी दी। तब गांव के लोगों ने समझाइश की लेकिन रुघाराम नहीं माना। इस पर उक्त लोगों ने पुलिस में रिपोर्ट कराने की सलाह दी।

हैडकांस्टेबल पर रुपए मांगने का आरोप परिवादी ने बताया कि २८ जुलाई को वह नोखा थाने में रिपोर्ट कराने गया। तब नोखा थाने के हैडकांस्टेबल जेठाराम ने उससे पांच सौ रुपए ले लिए। इसके बाद दुबारा थाने गया तो दो हजार रुपए की मांग की। तब मेरे पास केवल १०० रुपए थे। सौ रुपए देने की बात कहीं तो हैडकांस्टेबल ने अभद्र भाषा का उपयोग किया। पीडि़त ने बताया कि उस पर राजीनामा करने का दबाव बनाया जा रहा है।
परिवादी भंवरलाल ने लिखित शिकायत की है। मामले की जांच नोखा सीओ को सौंपी गई है। वही प्रथमदृष्टया मामले की गंभीरता को देखते हुए , पुलिस अधीक्षक प्रीतिचन्द्रा ने हैडकांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Author