Trending Now




बीकानेर/खाजूवाला। दुष्कर्म पीडि़ता को न्याय दिलाने की बजाय पुलिस की ओर से राजीनामा करने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। पीडि़ता का आरोप है कि घटना के तुरंत बाद इत्तला देने के बावजूद पुलिस ने पहले तो मामला दर्ज नहीं किया। अब मामला दर्ज कर लिया है तो उसे परेशान किया जा रहा है। चार दिन पहले पीडि़ता बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश से मिली और उन्हें आप बीती बताई। पीडि़ता ने आईजी को बताया कि संगरिया के ढोलनगर निवासी शेरी यादव ने करीब एक माह पहले उसके साथ बलात्कार किया। उसके इस कृत्य में उसके दोस्त चक सात पीएचएम निवासी मुश्ताक उर्फ साहिल ने सहयोग किया। उकत आरोपी शेरी ने पीडि़ता की नहाते हुए की फोटो खींच ली और बाद में उसे वायरल करने की धमकी देकर बलात्कार किया।

पुलिस ने दबाव बनाने के लिए भाइयों को उठा ले गई थाने

पीडि़ता ने बताया कि घटना के तुरंत बाद खाजूवाला थानाधिकारी को सूचना दी लेकिन उन्होंने मामला दर्ज नहीं किया। दूसरे दिनभी दिनभर थाने बैठाए रखा और रात में मुकदमा दर्ज किया। अब मुकदमा दर्ज होने के 23 दिन बीतने के बावजूद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। प्रतिदिन पांच-सात व्यक्तियों को भेजकर मामले में राजीनामा करने के लिए धमका रहे हैं। वहीं दूसरी ओर खाजूवाला पुलिस भी मुकदमा वापस उठाने तथा राजीनामा करने का दबाव बना रहे हैं। पीडि़ता ने आईजी को बताया कि पुलिस उस पर दबाब बनाने के लिए उसके दो भाइयों को उठाकर थाने ले गई और बिना किसी कारण के वहां बैठा रखा है। ताकि मैं राजीनामा करने के लिए तैयार हो जाऊं।
जांच अधिकारी ने नहीं उठाया फोन

महिला के साथ ज्यादती होने एवं पुलिस की ओर से सुनवाई नहीं करने के संबंध में जांच अधिकारी खाजूवाला सीओ अंजुम कायल से बात करने की कई बार कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन रिसीव ही नहीं किया।
इनका कहना है…

यह मामला मेरी जानकारी में नहीं है। पुलिस अगर पीडि़ता के साथ ऐसा व्यवहार कर रही है तो यह गंभीर बात है। इस मामले की जांच करवाऊंगा। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।
ओमप्रकाश, बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक

Author