Trending Now




बीकानेर,भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर खाजूवाला क्षेत्र में बुधवार को बरामद दस करोड़ रुपए कीमत की दो किलो हेरोइन बरामदगी मामले में पुलिस ने गुरुवार को जांच शुरू कर दी। इस मामले में पुलिस ने मुखबिरों से सूचना जुटाकर तस्करों की तलाश शुरू की है। अभी तक की जांच में हेरोइन की खेप पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से सीमा पार पहुंचाने की बात पुख्ता हो गई है।
डिलीवरी लेने आए पंजाब के संदिग्ध तस्करों और उनका सहयोग करने वाले स्थानीय कुरियर पर पुलिस ने जांच का फोकस किया है। सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ ने जहां संग्रामपुर चौकी क्षेत्र में ड्रोन की मदद से तस्करी की पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने बीएसएफ की ओर से अज्ञात तस्करों के खिलाफ दर्ज मामले में जांच आगे बढ़ाई है।

अभी पुलिस ने हेरोइन की खेप करीब डेढ़ महीने पहले बॉर्डर पार से आई होना मानकर मुखबिरों को सक्रिय किया है। जिस खाली पड़ी जमीन पर ड्रोन से हेरोइन के पैकेट गिराए गए, वह जगह लिंक रोड से ज्यादा दूर नहीं है। ऐसे में पुलिस ने इस मार्ग के ग्रामीणों से जानकारी जुटाई है कि करीब डेढ़ महीने के दौरान किन संदिग्ध लोगों की यहां आवाजाही रही है। इसमें मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने तस्करों की तलाश शुरू की है।

यह है मामला
सीमा सुरक्षा बल की खाजूवाला तैनात बटालियन के गश्ती दल ने मंगलवार देर शाम संग्रामपुर सीमा चौकी क्षेत्र में बॉर्डर से करीब ढाई किलोमीटर भारतीय सीमा में चमकीली वस्तु और संदिग्ध पैकेट देखे। बीएसएफ के उच्चाधिकारियों को सूचना कर बुधवार सुबह इन पैकेट्स और रोशनी करने वाली बॉल को जब्त किया। जांच में पाया गया कि पैकेट में दो किलो हेरोइन है। जिसे जालीनुमा थैली में डालकर सीमा पार पाकिस्तानी ड्रोन की मदद से भारतीय सीमा में भेजा गया। पुलिस ने बुधवार सुबह अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Author