Trending Now




बीकानेर.आईपीएल के दौरान बीकानेर का दुबई कनेक्शन सामने आ रहा है। आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो चुका है। खबर है कि बीकानेर शहर से बड़े सटोरिये इससे दो दिन पहले यानी 29 मार्च को ही शहर छोड़ भागे। सटोरिए दुबई में बैठकर सट्टे का संचालन कर रहे हैं। विश्वस्त सूत्रों की मानें, तो आईपीएल शुरू होने के साथ ही जिले से 43 सटोरिए दुबई पहुंच चुके हैं। वे जूम ऐप के माध्यम से क्रिकेट सट्टे का संचालन कर रहे है।

बर्बाद हो रहे युवा

युवा कम समय में लखपति व करोड़पति बनने की लालसा सटोरियों के झांसे में आकर पूरे परिवार के लिए दुखदाई साबित हो रही है। आईपीएल जुआ, सट्टा, सहित ऑनलाइन चल रहे ऐप पर पैसा लगाकर लालच में कंगाल हो रहे हैं।

इस बार दुबई व अन्य शहरों से संचालित हो रहा सट्टा
दुबई में बैठकर शहर सहित अन्य प्रदेशों में सट्टे के नेटवर्क को फैलाकर सट्टा किंग तो आबाद हो रहा है, लेकिन हजारों लोगों की जिंदगी बर्बाद हो रही है। सफेदपोशों के संरक्षण में सटोरिये शहर से भले ही दुबई जा चुके हैं, लेकिन अपना काला धंधा काफी तेजी से पनपा रहे हैं। जिले के कोटगेट, गंगाशहर, नयाशहर, जेएनवीसी, नोखा, लूणकरनसर, श्रीडूंगरगढ़, बीछवाल, सदर व कोतवाली थाना क्षेत्र में क्रिकेट सट्टे का कारोबार फल-फूल रहा है। इसके अलावा मुंबई, दिल्ली, फलौदी, गुड़गांव, अहमदाबाद, सूरत में भी सटोरिए जमे हुए हैं।

फौरी साबित हो रही पुलिस कार्रवाई

शहर के बड़े-बड़े फ्लैटों में सटोरियों ने नेटवर्क जमा रखा है। पूर्व में हुई कार्रवाई से भी इसका खुलासा हो चुका है, लेकिन अब सटोरियों पर कार्रवाई करने से पुलिस परहेज कर रही है। 19 दिनों में जिला पुलिस ने महज दो कार्रवाई की है। सट्टे के कारोबार से जुड़े जानकारों की मानें, तो जिले से 43 सटोरिए दुबई से सट्टा कारोबार चला रहे हैं। गंगाशहर से 13, कोटगेट थाना क्षेत्र से पांच, कोतवाली से चार, नोखा से आठ, श्रीडूंगरगढ से चार, नयाशहर थाना क्षेत्र से 9 सटोरियों के दुबई जाने की पुख्ता जानकारी मिली है।

Author