Trending Now




बीकानेर। श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने रविवार को करीब आधा दर्जन भट्टियां नष्ट कर दी लेकिन पुलिस को पूरी आशंका है कि कुछ दिन बाद ही दूसरी जगह फिर से भट्टी बन जायेगी।
श्रीडूंगरगढ़ से बीकानेर की तरफ बेणीसर गांव के पास ही पुंदलसर गांव है। गांव में रहने वाले कुछ लोग अवैध रूप से शराब बनाकर बेचते हैं। ये शराब कभी भी जानलेवा हो सकती है। श्रीडूंगरगढ़ पुलिस और आबकारी विभाग समय समय पर यहां भट्टियों को नष्ट करते रहे हैं लेकिन इसके बाद भी अवैध शराब का कारोबार बंद नहीं हो रहा है। रविवार को भी श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने कई जगह अवैध शराब बनाने की भट्टियों को नष्ट किया। पुलिस का आशंका है कि कुछ ही दिनों में कहीं ओर फिर से अवैध शराब बनाने का काम शुरू हो सकता है।
दरअसल, पिछले दिनों बिहार में अवैध शराब पीने से एक ही दिन में कई लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद बीकानेर पुलिस भी ऐसे ठिकाने ढूंढने में लगी हुई है। आबकारी पुलिस ने भी ने अवेध शराब बनाने वालों की धरपकड़ शुरू की। आबकारी पुलिस के साथ मिलकर पुलिस ने रविवार को पुंदलसर गांव में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान रेत के धोरों में बन रही अवैध शराब की भट्टियां मिली। पुलिसकर्मियों ने लट्‌ठ और अन्य भारी सामान से इन भट्टियों को तोड़ दिया। इसमें बनी अवैध शराब को भी नष्ट कर दिया। श्रीडूंगरगढ़ थानाधिकारी वेदपाल ने बताया कि पूंदलसर में अब एक भी भट्‌टी हमने नहीं छोड़ी है। सभी नष्ट कर दी है। किसी को गिरफ्तार करने के सवाल पर वेदपाल ने  बताया कि पूंदलसर में हमने एक भी भट्‌टी नहीं छोड़ी। गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। आमतौर पर लोग अंधेरे में अवैध शराब बनाते हैं और दिन में फरार हो जाते हैं। ये भट्टियां भी रात में बनी है। कुछ लोग अवैध शराब बनाने और पीने के आदि हो चुके हैं। इनकी गिरफ्तारी का प्रयास हो रहा है।

Author