Trending Now




बीकानेर,लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के साथ ही जिला पुलिस ने जिलेभर में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को सुदृढ़ कर लिया है। अब हर दिन चेकिंग व नाकाबंदी की जा रही है। बुधवार को पुलिस ने भारत माला सड़क पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने पांचू नाके पर दो कार्रवाई कर दस लाख से अधिक माल बरामद किया।

जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि जिले से गुजरने वाले राजमार्गों सहित जिलेभर में 16 जगह अस्थायी रूप से चेकपोस्टें लगा रखी है, जहां पर संबंधित थाना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी तैनात है। अब जिला पुलिस ने जिले से गुजरने वाली भारत माला सड़क पर निगरानी बढ़ा दी है। बुधवार को नोखा, नापासर, जेएनवीसी, पांचू, जसरासर थाना पुलिस और बीएसएफ के साथ विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पांचू में भारत माला सड़क पर दो वाहनों को जब्त कर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। एक के पास से 11.45 ग्राम एमडी और एक व्यक्ति के पास से 20 किलो डोडा-पोस्त बरामद किया है।
तीन महीने में की गई कार्रवाईजिला पुलिस की ओर से जिले के भीतर आने वाली भारत माला सड़क पर एक जनवरी से आज तक कुल 20 कार्रवाई की गई है। पुलिस ने मादक पदार्थ, हथियार जब्त किए। जब्त किए सामान की कीमत करीब एक करोड़ 88 लाख रुपए हैं। पुलिस ने शराब के 13 प्रकरण दर्ज कर 7548 लीटर शराब जब्त की। मादक पदार्थ के पांच प्रकरण दर्ज कर 166 किलो डोडा-पोस्त, 11.45 ग्राम स्मैक एवं पांच लाख रुपए की नकदी बरामद की। आर्म्स एक्ट में दो प्रकरण दर्ज कर दो हथियार, दो कारतूस एवं एक मैग्जीन जब्त की गई। मादक पदार्थ की तस्करी में इस्तेमाल किए गए सात वाहनों को जब्त किया गया है।

जिले में यहां-यहां अस्थायी चेक पोस्ट
भारतमाला सड़क पर महाजन के जैतपुर, नापासर के नौरंगदेसर, कालू के कपूरीसर, लूणकरनसर के उच्छंगदेसर, नोखा के रासीसर एवं पांचू में प्रवेश व निकासी प्वाइंट पर पुलिस निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा खाजूवाला विधानसभा के बेरियावाली तिराहा, सतासर, बीकानेर पश्चिम पूगल फांटा, बीकानेर पूर्व हल्दीराम प्याऊ, कोलायत के नोखड़ा एनएच 11, बीकमपुर, गांधी प्याऊ, लूणकरनसर के अरजनसर एनएच 62, गारबदेसर, जैतपुर, श्रीडूंगरगढ़ के कितासर एनएच 11, आड़सर, नोखा के नागौर बॉर्डर, पांचू व कातर रोड़ पर नाके लगाए गए हैं जो 24 घंटे चालू हैं।

Author