Trending Now




बीकानेर,आचार संहिता लगने के बाद सख्त हुई पुलिस ने गुरूवार को कांग्रेस नेता प्रदेश सचिव रामनिवास कूकणा के काफिले को रोक दिया। इस काफिले में एक गाड़ी पर सरकार की योजनाओं का प्रचार करने वाले बैनर लगे थे। इन्हें हटाने के लिए कहा। कुछ देर पुलिस अधिकारी और कूकणा मे बहस हुई लेकिन बाद में कूकणा मान गए। बैनर हटा लिये।

प्रदेश सचिव रामनिवास कूकणा ने बताया कि उन्होंने एक दिन पहले अतिरिक्त निर्वाचन अधिकारी से मिलकर उन्हें बताया था कि हम गांव-गांव जाकर अपनी पार्टी और सरकार का संदेश देना चाहते हैं। इसके लिए एक यात्रा निकालेंगे। इसमें सरकार की योजनओं के बारे में बताएंगे। अतिरिक्त निर्वाचन अधिकारी ने इस पर अनुमति दी थी। इसके बाद आज यह यात्रा शुरू कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने रोक लिया। हम सभी नियम-कायदों का पूरा सम्मान करते हैं। नियमानुसार अपनी बात लोगों के सामने रखेंगे।

दरअसल कूकणा ने बीकानेर जिले में गहलोत सरकार की योजनाओं के साथ ही मिशन-2030 की सोच आम लोगों तक पहुंचाने के लिए ‘जन-संवाद’ यात्रा घोषित की। गुरूवार को गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन कर यात्रा शुरू की ही थी कि पुलिस ने यहीं पर गाड़ी रूकवा ली। कूकणा का कहना है, अब बगैर होर्डिंग वाली गाड़ी गांव-गांव जाएंगे। लोगों को बताएंगे।

Author