Trending Now




बीकानेर.हरियाणा के जींद में युवक की हत्या कर बीकानेर शरण लेने आए दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। एक आरोपी को पुलिस ने करीब पांच किलोमीटर तक पीछा कर पकड़ा। जींद पुलिस को सूचना दी गई है। वहां से पुलिस टीम देररात बीकानेर आई, जिन्हें आरोपियों को सुपुर्द किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि नाल व गजनेर थाना क्षेत्र में एक हरियाणा नंबर की कार है, जिसमें बदमाश हो सकते हैं।

सूचना के बाद गजनेर पुलिस ने गांव में दबिश दी। तब एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जबकि दूसरा कार लेकर भाग गया। गजनेर पुलिस ने नाल सीआइ विक्रम सिंह को सूचना दी। नाल पुलिस ने भागे आरोपी का करीब पांच किलोमीटर तक पीछा कर कोडमदेसर के पास पकड़ा। पुलिस ने आरोपियों से कार भी जब्त की है। गजनेर पुलिस ने जींद निवासी बारुराम उर्फ बारु को एवं नाल पुलिस ने नारनोंद के नाडा निवासी जितेन्द्र उर्फ टिंकु पुत्र सत्यनारायण को दस्तयाब किया। आरोपियों से चार मोबाइल, तीन एटीएम, पैन कार्ड-आधार कार्ड एवं 2660 रुपए नकद बरामद किए गए।

13 जनवरी को हर्ष की हत्या की थी

आरोपी जितेन्द्र व उसके साथियों ने 13 जनवरी को जींद शहर के रोहतक रोड पर हर्ष नाम के एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। उसके बाद वे भाग गए। आरोपियों ने अपने एक साथी को बीच रास्ते में और एक को सूरतगढ़ उतार दिया था। आरोपी बीकानेर में शरण लेने के लिए आए थे, लेकिन जींद पुलिस को आरोपी के बीकानेर आने की सूचना मिल गई। आरोपी का पीछा करते हुए बीकानेर आए जींद थाने के सहायक उपनिरीक्षक नरेश कुमार नाल थाने पहुंचे।

यह थी पुलिस टीम

सीआइ विक्रमसिंह चारण, गजनेर एसएचओ धर्मेन्द्र सिंह, उप निरीक्षक हसंराज, हेडकांस्टेबल श्रवणराम, प्रकाश, कांस्टेबल हेमन्त, दिनेश,अविनाश, अजीत सिंह, प्रदीप, कृष्ण आदि की शामिल थे।

यूं आए पकड़ में

आरोपी रात को गजनेर में एक होटल के पास रुके। यहां उन्होंने होटल संचालक से कमरे की मांग की, लेकिन नहीं मिलने पर वे रात को कार में ही सो गए। सुबह उन्होंने ट्रैक्टर ट्रॉली वाले से फोन लेकर अपने घर फोन किया। पुलिस ने घरवालों का फोन सर्विलांस पर लगा रखा था, जिससे पुलिस उनका पीछा करते हुए यहां आ गई। आरोपी सोमवार सुबह गजनेर गांव में रहने के लिए कमरा किराए पर लेने गए, तब ग्रामीणों को शक हुआ। ग्रामीणों ने पुलिस को इत्तला कर दी। इसी बीच, पुलिस भी इनका पीछा करते हुए गांव पहुंच गई। आरोपी जितेन्द्र के खिलाफ लूट, हत्या व डकैती के 11 से अधिक मामले दर्ज हैं।

Author