Trending Now




बीकानेर,राजस्व एवं अधिशाषी अधिकारी भर्ती परीक्षा में ब्ल्यूटूथ लगी विग पहनकर नकल करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिला पुलिस ने नकल गिरोह के सरगना को दबोच लिया है। आरोपी को दिल्ली से दस्तयाब कर गुरुवार देर रात पुलिस टीम बीकानेर पहुंची। नकल के मामले में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो नकल प्रकरण के मुख्य सरगना तुलसाराम कालेर को दिल्ली से दस्तयाब कर टीम बीकानेर ले आई है। इससे पूछताछ की जा रही है। वहीं इसके दो अन्य साथी भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। सप्ताहभर से एक पुलिस टीम दिल्ली में डेरा डाले बैठी थी। आखिरकार पुलिस को गुरुवार को सफलता मिल गई।

यह है मामला

आरपीएससी की ओर से आयोजित राजस्व एवं अधिशाषी अधिकारी परीक्षा के दौरान पुलिस ने मनोज कुमार, महेन्द्र ओझा को नकली बालों की विग में ब्ल्यूटूथ, सिम व अन्य उपकरण लगाए पकड़ा था। उदयरामसर स्थित दो परीक्षा सेंटर पर मनोज व महेन्द्र को पकड़ने के बाद पुलिस की टीमों ने सभी 50 केन्द्रों पर सघन जांच की तब नयाशहर थाना क्षेत्र के एमएम स्कूल में पवन जाट भी नकली विग पहने परीक्षा देता पकड़ में आया।अब खुलेगी परत-दर-परत

मुख्य सरगना के पुलिस के शिकंजे में आने के बाद नकल प्रकरण की परत-दर परत खुलेगी। वहीं पुलिस नकल प्रकरण में जोधपुर व जैसलमेर के एक-एक व्यक्ति की भूमिका संदिग्ध लग रही थी। पुलिस उन्हें भी शीघ्र ही पकड़ लेगी। नकल को लेकर सरगना ने कितने लोगों को उपकरण मुहैया कराए और कितने में सौदा किया, इसका खुलासा भी किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक सरगना ने करीब 43 अभ्यर्थियों से परीक्षा में नकल कराने का सौदा तय किया था। कई जनों को सूचिबद्ध कर तस्दीक की जा रही है।

Author