Trending Now




बीकानेर,सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक टिप्पणियों से गंदगी फैलाने वालों, हथियारों के साथ फोटो डालकर भय पैदा करने वालों व अपराधियों का महिमा मंडन करने वाले तत्वों के खिलाफ बीकानेर पुलिस लगातार कार्रवाई करने में लगी हुई है। आज भी बीकानेर पुलिस के अलग अलग थानों ने सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने के मामले में पांच युवकों को गिरफ्तार किया।

साईबर सैल की सूचना पर गंगाशहर पुलिस के सब इंस्पेक्टर राकेश स्वामी मय टीम ने किसमीदेसर निवासी 24 वर्षीय मनीष मेघवाल पुत्र ओमप्रकाश व 23 वर्षीय नरसिंह मेघवाल पुत्र चोखाराम को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने शौक़िया सोशल मीडिया पर हथियार के साथ खिंचवाई फोटो अपलोड कर दी थी। आरोपियों ने बताया कि उन्हें मालूम नहीं था कि हथियार के साथ सोशल मीडिया पर फोटो करना गैरकानूनी है। वहीं जसरासर पुलिस ने बादनू निवासी 20 वर्षीय धनराज पुत्र श्रवणराम कुम्हार को गिरफ्तार किया। आरोपी ने इंस्टाग्राम पर हथियार के साथ फोटो अपलोड की थी। जिस पर थानाधिकारी देवीलाल सहारण के नेतृत्व में एएसआई रामवतार मय पुलिस ने कार्रवाई की।

छ्त्तरगढ़ पुलिस ने 20 वर्षीय हमेश नाथ पुत्र गोपनाथ को हवालात की हवा खिलाई। आरोपी ने वाट्सएप ग्रुप में अभद्र व असामाजिक टिप्पणी की थी।

इसी तरह खाजूवाला पुलिस ने 28 केवाईसी निवासी 23 वर्षीय नरेश पुत्र किसनलाल मेघवाल को सलाखों के पीछे डाल दिया। आरोपी ने सोशल मीडिया पर आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति का महिमा मंडन किया बताते हैं।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग आपको भारी पड़ सकता है। इसलिए असामाजिक, सांप्रदायिक, अश्लील पोस्ट करने से बचें। वहीं बदमाशों का महिमा मंडन व हथियारों के साथ फोटो अपलोड करना भी कानूनन अपराध है।

Author