Trending Now




बीकानेर,आज सुबह पुलिस को 9 बजे सूचना मिली की मिलन टेवल्स ऑफिस के पास तोलाराम पुत्र हीराराम जाति प्रजापत निवासी गुढा ने अवगत करवाया की अहमदाबाद से मिलन टेवल्स बीकानेर से सोने चांदी के कुरियर का सामान लेकर पहुंचा जिसकी कीमत करीब 1.75 करोड़ थी। मैं अपने सहकर्मीयो के साथ कुरियर का सामान सोने चांदी लेकर वेगनार गाडी से मिलन टेव्लस कार्यालय से कुरियर आफिस के लिए रवाना हुआ थोड़ी दूर चलने के बाद एक बोलेरो कैम्पर बिना नम्बरी सफेद केम्पर गाड़ी हमारी गाडी के आगे लगाकर पिस्तोल दिखाकर गाड़ी में तोड फोड कर हमारे से कुरियर के बैग जो सोने चांदी से भरे हुए थे को लूटकर ले गये । वारदात की गम्भीरता को देखते हुए उच्चाधिकारियो को घटना से अवगत करवाकर जिस पर समस्त बीकानेर जिले में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई बीकानेर जिले समस्त थानाधिकारी को बोलेरो कैम्पर गाडी दस्तयाब कर आरोपियो को राउण्ड अप करने के निर्देश फरमाये।

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार के निर्देशन में पांच टीमो का गठन किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार शहर वृताधिकारी पवन कुमार थानाधिकारी सदर विकाश विश्नोई पुनि,डीएसटी टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया, ततश्चात पुलिस टीमो ने सीसीटीवी कैमरो चेक करने हेतु एक टीम ने कार्य प्रारम्भ किया उक्त घटना में प्रयुक्त बोलेरो कैम्पर गाड़ी को जयपुर जोधपुर बाईपास से नापासर की तरफ जाने की सूचना मिली जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक ने नापासर थानाधिकारी जगदीश प्रसाद व नापासर से थाने से जुड़े जसरासर के थानाधिकारी देवीलाल व देशनोक थानाधिकारी संजय सिंह को घटना की गम्भीरता को लेकर उक्त कैम्पर गाडी व आरोपियो को पकड़ने के निर्देश दिये जिस पर समस्त पुलिस टीमो ने अपने अपने स्तर पर घटना कारित करने वाले संदिग्धों अभियुक्तो व गाडी जिस दिशा में गई उसके बारे में जानकारीया एकत्रित की गई। थानाधिकारी सदर थानाधिकारी जसरासर व डीएसटी टीम को एक अहम सूचना व सुराख मिला की उक्त बोलेरो केम्पर गाडी को मूण्डसर गांव की रोही में देखा गया है जिस पर थानाधिकारियो की टीमो न मूण्डसर की रोही में भैराराम की ढाणी में एक बोलेरो केम्पर गाड़ी दिखाई दी जिस पर पुलिस टीमो ने रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस को जान से मारने का प्रयास किया टीम द्वारा कोशिश की तो पुलिस पार्टी द्वारा चेतावनी देने के बाद भी अभियुक्त ने आत्मसमर्पण नहीं किया व पुलिस द्वारा बार बार चेतावनी देने म समर्पण का कहने के बाद भी अभियुकागी पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से पर फायर कर दिया व दूसरे अभियुक्त ने थानाधिकारी जसरासर देवीलाल की और पिस्तोल तान दी जिस पर थानाधिकारी जसरासर देवीलाल ने अपने बचाव करते हुए  गन से दो राउण्ड फायर किये, जिस पर उक्त बदमाश डर गये व पुलिस द्वारा बचाव में किये गये फायर से घबराकर खेतो में भागने लगे जिस पर थानाधिकारी सदर विकाश विश्नोई थानाधिकारी जसरासर देवीलाल थानाधिकारी नापासर जगदीश पाण्डर व डीएसटी हेड कानि दीपक यादव मय टीम ने वारदात में संदिग्ध अभियुक्तो को काबू कर डकैती की घटना में प्रयुक्त हथियार मय राउण्ड व केम्पर गाडी व लूटे गये समस्त जेवरात जिनकी कीमत करीबन 1.75 करोड रूपये के बरामद किये गये व मुल्जिमान को नियमानुसर गिरफतार किया गया तथा पुलिस पार्टी पर किये गये जानलेवा हमले के संबंध में पुलिस थाना नापासर में अलग से मुकदमा दर्ज किया गया। पूछताछ पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तो से गहनता पूर्वक मनौवैज्ञानिक तरीके से से पूछताछ करने पर यह सामने आया कि उक्त अभियुक्तो का पूर्व में अपराधिक रिकोर्ड रहा है व गम्भीर वारदात मे आदतन सरीक रहे है। उक्त वारदात कारित करने अन्य लोगो की शामिल होने की पूर्ण सम्भावना है। मुल्जिमानो ने बताया कि हमने वारदात करने के पहले सम्पूर्ण रेकी कर रखी थी व आज के दिन वारदात करने का तय कर रखा था।

पुलिस टीम में ये थे

01 विकाश विश्नोई पुनि थानाधिकारी सदर

2 देवीलाल उनि थानधिकारी जसरासर

3.जगदीश पाण्डर थानाधिकारी नापासर

5.संजय सिंह थानाधिकारी देशनोक, बेगराज रामकरण सिंह नरेन्द्र सिंह भागीरथ खियाराम हैड कानि कविन्द्र हैड कानि अब्दुल सतार हैड कानि, दीपक यादव हैड कानि, महावीर सिंह कानि दीलीप सिंह हैड कानि, सतीश कुमार कानि हैम सिंह कानि भंवर दान सउनि लखविन्द्र सिंह,  सूर्य प्रकाश कानि, देवेन्द्र कानि, पूनम चन्द कानि, रवि घुमरिया, अशोक कानि. सुमित कानि विशेष योगदान

विकाश बिश्नोई थानाधिकारी सदर, देवीलाल सहारण  थानाधिकारी जसरासर, दीपक यादव हैड कानि ।

Author