Trending Now




चूरू। जिले की साहवा पुलिस ने बस में रखे बैग में चीरा लगाकर चोरी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस चोरों से पूछताछ कर उनकी निशानदेही पर चोरी के सामान को बरामद करने की कोशिश करेगी।

 

साहवा थानाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि बनियाला साहवा निवासी मोहित शर्मा ने रिपोर्ट देकर बताया कि 15 फरवरी को वह पत्नी के साथ अहमदाबाद से गांव में शादी में शामिल होने के लिए आया था। यहां चूरू स्टैंड पर उतरने के बाद सामान लेकर घर चला गया। घर जाकर बैग चैक किया तो अज्ञात चोर ने बैग में चीरा लगाकर सोने का मंगलसूत्र, पर्स, 1 हजार 500 रुपए सहित कुछ दस्तावेज चोरी कर लिए। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

 

सुरेश कुमार ने बताया कि रविवार देर रात साहवा में नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान 2 युवकों को रोककर पूछताछ की गई, तो दोनों हड़बड़ा गए। इस पर पुलिस ने दोनों युवकों से सख्ती से पूछताछ की, तो उन्होंने 4 दिन पहले चलती बस में बैग से सामान चोरी करने की घटना को कबूल किया। आरोपियों ने अपना नाम हांसी हरियाणा निवासी कृष्ण कुमार उर्फ मोनू सांसी और रोहतक हरियाणा निवासी राहुल सांसी बताया। शातिर चोरों ने बताया कि वह बस स्टैंड पर सवारियों को टारगेट बनाते हैं और उसके साथ ही बस में बैठ जाते हैं। सवारी का ध्यान इधर-उधर होने और भीड़ का फायदा उठाकर बैग में चीरा लगाकर नकदी-गहने चोरी कर लेते हैं और 5-7 किलोमीटर आगे जाकर उतर जाते हैं।

Author