Trending Now




बीकानेर-शिक्षा निदेशालय राजस्थान बीकानेर के आदेशानुसार शिक्षा विभाग द्वारा संचालित सत्र पर्यंत प्रशिक्षण केन्द्र राजकीय महारानी बालिका विद्यालय में खिलाड़ियों का चयन 25 जुलाई से 27 जुलाई तक हुआ।

महारानी स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती शारदा पहाड़िया ने बताया कि स्कूल में बास्केटबॉल व वॉलीबॉल खेल का कोचिंग सेंटर संचालित है जिनमें 15 सीट बास्केटबॉल व 15 ही सीट वॉलीबॉल की आवंटित है चयनित खिलाड़ियों को विभाग द्वारा विशेष प्रशिक्षण के साथ छात्रवृत्ति दी जाती है
बास्केटबॉल कोच नरेन्द्र कस्वाँ ने बताया कि तीन दिवसीय चयन ट्रायल के लिए माध्यम शिक्षा निदेशालय द्वारा 3 बास्केटबॉल व 3 वॉलीबॉल के खेल विशेषज्ञों को लगाया गया था, उन्होंने खिलाड़ियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, कौशल परीक्षण व खेल उपलब्धियों के आधार पर किया। चयन ट्रायल के लिए बीकानेर के स्थानीय खिलाड़ियों के साथ साथ बाहर के अन्य जिलों से भी खिलाडियों न भाग लिया।
विदित रहे राजस्थान में शिक्षा विभाग द्वारा छात्राओं के लिए एकमात्र बास्केटबॉल कोचिंग सेंटर बीकानेर में महारानी स्कूल में संचालित है जिस पर प्रथम श्रेणी बास्केटबॉल कोच नरेन्द्र कस्वाँ कार्यरत है।

Author