Trending Now




बीकानेर,1962 में स्थापित ग्लोबल मिनरल बेनिफिकेशन उद्योग, माइनिंग और बल्क सॉलिड हैंडलिंग के क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी टैग इंडस्ट्रीज का आइपीओ निवेशकों के लिए 1 दिसंबर से उपलब्ध हो चुका है जिसकी उपलब्धता बाजार में ३ दिसंबर तक ही रहेगी। अतः जो भी निवेशक इस आइपीओ में निवेश करना चाहते हैं उन्हें अब और अधिक देरी नहीं करनी चाहिए।स्टॉक मार्केट विशेषज्ञ और पीएस इन्वेस्टमेंट्स के फाउंडर एवं बिजनेस हेड पीयूष शंगारी ने बताया कि विश्व स्तर पर, टेगा इंडस्ट्रीज वर्ष 2020 के राजस्व के आधार पर पॉलिमर आधारित मिल लाइनर्स के दूसरे सबसे बड़े उत्पादक हैं। यह कंपनी माइनिंग और मिनरल प्रोसेसिंग, स्क्रीनिंग, पीसने और सामग्री हैंडलिंग के विभिन्न चरणों में अपने ग्राहकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले विशेष घर्षण और पहनने के लिए प्रतिरोधी रबड़, पॉलीयूरेथेन, स्टील और सिरेमिक-आधारित लाइनिंग कंपोनेंट्स विस्तृत उत्पाद पोर्टफोलियो प्रदान करती है। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में 55 से अधिक मिनरल प्रोसेसिंग और मटेरियल हैंडलिंग उत्पाद शामिल हैं।

श्री शंगारी ने बताया कि कंपनी के पास भारत में 3, गुजरात में और पश्चिम बंगाल में के साथ-साथ चिली, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख माइनिंग सेंटर्स में 3 साइट हैं, जिनमें कुल निर्मित क्षेत्र 74255 वर्ग मीटर शामिल हैं। पिछले तीन वित्तीय वर्षों में, कंपनी की उपस्थिति 70 से अधिक देशों में 513, 498, और 479 इंस्टालेशन साइट्स में है। कंपनी का अधिकांश राजस्व (2021 में 86.42% ) भारत के बाहर परिचालन से आता है। कंपनी के 18 वैश्विक और 14 घरेलू बिक्री कार्यालय हैं जो इसके प्रमुख ग्राहकों और माइनिंग साइट्स के करीब स्थित हैं। Tega Industries उत्तरी अमेरिका,दक्षिण अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सहित प्रमुख बाजारों में अपने परिचालन का विस्तार कर रही है।
पीयूष शंगारी ने विशेष रूप से इस आइपीओ का रिकमंडेशन दिया है। उनका कहना है कि लिस्टिंग गेन के साथ-साथ दीर्घकालिक निवेश के लिए भी यह एक महत्वपूर्ण आइपीओ साबित होगा।
उन्होंने साथ ही यह भी जरूरी जानकारी दी कि किसी भी आईपीओ में निवेश करने के लिए डीमेट अकाउंट का होना बेहद आवश्यक है, अगर आपके पास अभी तक डीमेट अकाउंट नहीं है तो आप हमारे द्वारा 5 मिनट में फ्री डिमैट अकाउंट खुलवा सकते हैं।

Author