Trending Now




बीकानेर,कोटगेट थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक युवक को प्लास्टिक कचरे के पास खड़े एक बच्चे को गोद में लेकर दूर खड़ा करना भारी पड़ गया। स्थानीय लोगों ने उसे बच्चा चोर समझ कर पकड़ लिया और दुर्व्यवहार किया। बच्चा चोर पकड़ने की सूचना मिलने पर कोटगेट पुलिस मौके पर पहुंची।कोटगेट एसएचओ मनोज माचरा ने बताया कि शुक्रवार सुबह फड़बाजार के गैरसरियों के मोहल्ले में मघानाथ नाम का एक व्यक्ति कबाड़ खरीदने के लिए घुम रहा था। तभी एक जगह प्लास्टिक की बोलत व अन्य कचरा था। वहां एक बच्चा खड़ा था। वहां से कचरा बीनने के लिए बच्चे को गोद में उठाकर दूर खड़ा करने लगा तभी मोहल्ले की एक महिला ने उसे देख लिया और बच्चा चोर समझ कर शोर मचाना शुरू कर दिया।

मोहल्ले में बच्चा चोर आने की सूचना पर तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने उसके साथ धक्का-मुक्की की। इस बीच किसी ने हंगामे की कोटगेट पुलिस को सूचना दे दी। थाने से पहुंची पुलिस टीम मघानाथ को पकड़ कर थाने ले गई। पुलिस ने मघानाथ से पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गई।

एसएचओ ने बताया कि स्थानीय लोगों ने उसे बच्चा उठाने वाला चोर समझ बैठे। उसके पास कागज के टुकड़े में एक सफेद पाउडर मिला था, जिसे लोगों ने बच्चों को सुंघाकर बेहोश करने वाली दवा समझ लिया लेकिन बाद में जांच-पड़ताल करने पर पता चला कि सफेद पाउडर बेहोशी की दवा नहीं कपड़े धोने वाला सर्फ था। उक्त व्यक्ति से पूछताछ कर उसे छोड़ दिया।

Author