Trending Now




बीकानेर,पीबीएम हॉस्पिटल के वार्डों में भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें वार्ड इंचार्ज,नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर के नाम और उनके मोबाइल नंबरों की जानकारी एलईडी डिस्प्ले में दिखाई देंगे। पीबीएम हॉस्पिटल ने वार्डों के बाहर एलईडी डिस्प्ले लगाने के लिए टेंडर कॉल किए हैं। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 50 एलईडी की खरीद आरएमआरएस बजट से की जाएगी। एलईडी डिस्प्ले का संचालन और उसका मेंटेनेंस निजी फर्म को दिया जाएगा।

डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं मिले तो मरीज कर सकेंगे शिकायत
वार्डों के बाहर एलईडी डिस्प्ले लगाए जाने के बाद मरीज और उसके तीमारदार ड्यूटी डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के वार्ड में नहीं होने की स्थिति में कंट्रोल रूम तक अपनी शिकायत दर्ज करवा सकेंगे। वर्तमान में रात की ड्यूटी करने वाले डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को ढूंढना या उसके बारे में पता करना मरीजों के लिए काफी मुश्किल काम है। लेकिन डिस्प्ले लगने के बाद उस पर लिखे मोबाइल नंबरों से वे उनसे सीधा संपर्क कर सकेंगे।

पीबीएम हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट डॉ. प्रमोद कुमार सैनी ने बताया कि वार्डों के बाहर एलईडी डिस्प्ले लगाने के बाद वार्डों में भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों को स्टाफ की जानकारी मिल सकेगी। साथ ही वार्ड इंचार्ज और स्टाफ भी जिम्मेदारी से काम करेगा। उन्होंने बताया कि डिस्प्ले में कंट्रोल रूम के नंबर भी होंगे, जिससे वार्डों में होने वाली किसी भी प्रकार की परेशानी के बारे में बताया जा सकेगा। डॉ. सैनी ने बताया कि एलईडी डिस्प्ले में प्राइवेट विज्ञापन भी लिए जाएंगे, जिससे राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी (आरएमआरएस) की आय में भी इजाफा होगा।
एलईडी पर ड्यूटी स्टाफ की मिलेगी पूरी जानकारी: सोनी
पीबीएम हॉस्पिटल के मरीजों को मिलने वाला इलाज सुलभ और सहज हो, इसी दिशा में काम किया जा रहा है। नई-नई मशीनों की खरीद की गई है, ताकि मरीजों को जांचों के लिए भटकना नहीं पड़े। हॉस्पिटल के कार्मिकों की ड्यूटी और उनके आने-जाने के समय की जानकारी मरीजों को मिल सके, ऐसी व्यवस्था एलईडी डिस्प्ले के माध्यम से की जाएगी।–डॉ. गुंजन सोनी, प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज बीकानेर

Author