Trending Now




बीकानेर,पीबीएम अस्पताल में चोर-उचक्कों व लपकों की भरमार है। आए दिन मरीजों के सामान, मोबाइल व रुपए चोरी होने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। अब एक हैरत करने वाली वारदात सामने आई है।

लपका मरीज के पहने सोने के गहने ही उतार ले गया। परिजनों को जब वारदात का पता चला, तो उनके होश उड़ गए। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से शिकायत भी की है। घड़साना निवासी गोपीराम मेघवाल अपनी पत्नी पार्वती देवी का इलाज कराने के लिए बुधवार को पीबीएम अस्पताल पहुंचे। पार्वती देवी के गुर्दे व लीवर में दिक्कत है। वे दोपहर बाद इमरजेंसी में पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने मरीज का चेकअप करने के बाद के वार्ड में भर्ती कर लिया। मरीज की एमआरआई, सिटी स्कैन व अन्य जांचों के लिए फार्म भर कर दे दिए। मरीज को ट्रॉली पर लेटा रखा था। तभी वहां एक युवक पहुंचा, जो मरीज के पास तक गया। उनकी फाइल ली। फाइल लेने के बाद इमरजेंसी में मौजूद चिकित्सकों से वार्ता की, तो उन्होंने कहा कि मरीज को के वार्ड में ले जाओ। महिला का पति व वह युवक स्ट्रेचर को खींच कर के वार्ड ले गए।

मौका देख कर गहने लेकर हो गया गायब

के वार्ड में पहुंचने के बाद युवक ने महिला के पति को जांच के फार्म चिकित्सक को देने भेजा। तब पीछे से मौका पाकर उसने मरीज के कानों में पहनी सोने की बालियां खोल लीं। मरीज की हालत गंभीर थी। मुंह पर ऑक्सीजन की पाइप लगी हुई थी। उसने मरीज से कहा कि जांच कराने के दौरान यह सभी सामान उतारने पड़ते हैं। इसके बाद वह वहां से खिसक गया। जब पीड़िता का पति वहां आया, तो उसे युवक वहां दिखाई नहीं दिया। बाद में उसकी पत्नी के कानों से सोने की बालियां गायब देखीं, तो सारा माजरा समझ आ गया। उसने इस बारे में वहां मौजूद स्टाफ को सूचित किया।

पीड़ित ने बताया कि युवक इमरजेंसी वार्ड से के वार्ड तक स्ट्रेचर लेकर आया। वार्ड में पार्वती को बेड पर लिटाया। इसके बाद मुझे जांच के फार्म लेकर चिकित्सकों के पास भेज दिया। फार्म भरवाने से लेकर वार्ड में मरीज को शिफ्ट करने तक हमारे साथ रहा। मुझे जरा भी शक नहीं हुआ। मैंने तो उसे अस्पताल का स्टाफ ही समझा।

इनका कहना है …

मरीज के पहने गहने कोई चोरी कर ले गया, ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। इस संबंध में मरीज के परिजन शिकायत करेंगे, तो कानूनी कार्रवाई करेंगे। घटना इमरजेंसी वार्ड में हुई या के वार्ड में इसकी जांच कराएंगे। पीड़ित पुलिस को भी शिकायत दर्ज कराए।

पीके सैनी,अधीक्षक पीबीएम अस्पतालमैंने सोचा स्टाफ है…

Author